महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे
महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे
Share:

 

फिनलैंड: देश के वित्त मंत्रालय के अनुसार, कोविड -19 स्थिति के बिगड़ने से फिनलैंड की आर्थिक सुधार अस्थायी रूप से धीमा हो जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्रालय ने सोमवार को यहां प्रकाशित अपने आर्थिक सर्वेक्षण में उल्लेख किया कि महामारी के विकास, नए वायरस रूपों के उद्भव और टीकाकरण अभियानों की प्रभावकारिता के बारे में अनिश्चितता बनी हुई है।

मंत्रालय के अनुसार, फ़िनलैंड की अर्थव्यवस्था 2021 और 2022 में तेज़ी से बढ़ेगी, हालाँकि 2021 की शुरुआत में जितनी तेज़ी से अनुमान लगाया गया था, उतनी तेज़ी से नहीं। फ़िनलैंड की जीडीपी में 2021 में 3.4 प्रतिशत, 2022 में 3.0 प्रतिशत, 2023 में 1.5 प्रतिशत, और 2024 में 1.4 प्रतिशत। आर्थिक सुधार जारी रहेगा, और 2022 में विकास में तेजी आएगी, खासकर उन क्षेत्रों में जहां उत्पादन अभी तक पूर्व-महामारी के स्तर तक नहीं पहुंचा है, जैसे कि आवास और खानपान।

वित्त मंत्रालय ने इस साल 3.3 फीसदी जीडीपी ग्रोथ, 2022 में 2.9 फीसदी और सितंबर में 2023 में 1.4 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। बैंक ऑफ फिनलैंड ने 2022 में 2.6 फीसदी जीडीपी ग्रोथ और 2021 में 17 दिसंबर को 3.5 फीसदी ग्रोथ का अनुमान जताया है।

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, वित्त मंत्रालय के अर्थशास्त्र विभाग के महानिदेशक, मिक्को स्पोलैंडर ने कहा कि महामारी बीत जाएगी, लेकिन आर्थिक और जनसांख्यिकीय परिवर्तन को सफलतापूर्वक नेविगेट करने के लिए प्रतिस्पर्धात्मकता, तकनीकी समाधान, महत्वपूर्ण निजी निवेश और विवेकपूर्ण सार्वजनिक खर्च की आवश्यकता होगी।

प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया

विश्व को 2022 में 'कोविड महामारी को समाप्त' करने के लिए एक साथ आना चाहिए: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

लेबनान संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियों और रणनीतियों के केंद्र में है: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -