प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया
प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया
Share:

 

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने मंगलवार को सरकार से ओमिक्रॉन के प्रमुख कोविड संस्करण बनने की संभावना के लिए तैयार होने का आह्वान किया, साथ ही देश की चिकित्सा क्षमता को भी मजबूत किया। रिपोर्ट के अनुसार, देश में ओमिक्रॉन  के 49 नए मामले सामने आने के बाद मून ने कैबिनेट बैठक के दौरान यह टिप्पणी की, जिससे कुल 227 मामले सामने आए। दक्षिण कोरिया के दैनिक कोविड -19 मामले हाल ही में 7,000 के दशक में मँडरा रहे हैं, साथ ही गंभीर रूप से बीमार रोगियों और मौतों की संख्या में खतरनाक वृद्धि हुई है। "हमें तैयारी करनी चाहिए," मून ने कहा, "यह ध्यान में रखते हुए कि  ओमिक्रॉन संस्करण जल्द ही सामान्य प्रवृत्ति बन सकता है।" मून ने चिकित्सा के लिए अपनी कॉल दोहराई प्रतिक्रिया प्रणाली को मजबूत करने के लिए, यह कहते हुए कि सख्त सामाजिक भेद नियमों की वर्तमान अवधि का उपयोग वायरस की स्थिति को जल्दी से नियंत्रण में लाने और गंभीर रूप से बीमार कोविड -19 रोगियों की संख्या को कम करने के लिए किया जाना चाहिए।

राष्ट्रपति पिछले हफ्ते सरकार के फैसले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौटने के लिए अपने कार्यक्रम को रोकने, व्यावसायिक घंटों के दौरान कर्फ्यू बहाल करने और अधिकतम निजी सभा आकार को चार लोगों तक कम करने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा, "हमें इस बात की जांच करनी चाहिए कि हम कहां चूक गए, अपनी गलतियों से सीखें और अपनी लड़ाई की रेखा को फिर से संगठित करें।"

मून का संदेश एक दिन बाद आया जब उन्होंने राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के अस्पतालों को बिस्तर की कमी के कारण गंभीर रूप से बीमार कोविड -19 रोगियों के इलाज पर अपने संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया।

विश्व को 2022 में 'कोविड महामारी को समाप्त' करने के लिए एक साथ आना चाहिए: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

लेबनान संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियों और रणनीतियों के केंद्र में है: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

जापान की संसद ने वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 320 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -