लेबनान संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियों और रणनीतियों के केंद्र में है: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख
लेबनान संयुक्त राष्ट्र की गतिविधियों और रणनीतियों के केंद्र में है: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख
Share:

 

बेरूत: यात्रा पर आए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि देश की विभिन्न कठिनाइयों के बावजूद, लेबनान सभी विश्व पहलों और प्रयासों के केंद्र में है। "

गुटेरेस ने सोमवार को ग्रैंड सेरेल में प्रधान मंत्री नजीब मिकाती और लेबनानी कैबिनेट के साथ बैठक के दौरान कहा "लेबनान अब हमारी सभी पहलों और प्रयासों के केंद्र में है।"  महासचिव ने संयुक्त राष्ट्र और लेबनान के बीच समन्वित रणनीतियों को अपनाने के महत्व को रेखांकित किया। एक स्थिर, शांतिपूर्ण लेबनान की खोज में अधिकारी जो अपने सभी नागरिकों को आशा और अवसर प्रदान करता है।

गुटेरेस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के साथ बातचीत में लेबनान की सहायता करने के लिए तैयार है ताकि उन्हें देश को यथासंभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। मिकाती, एक के लिए, का मानना ​​​​है कि लेबनान को तत्काल अधिक समर्थन की आवश्यकता है, विशेष रूप से सैकड़ों हजारों परिवारों के लिए वित्तीय सहायता कार्यक्रम के लिए। उन्होंने विश्व समुदाय से सीरियाई शरणार्थियों को उनके वतन लौटने में सहायता करने की अपील की।

गुटेरेस ने सोमवार को सदन के अध्यक्ष नबीह बेरी से मुलाकात की, जिसमें समुद्री सीमा के सीमांकन के लिए बातचीत को सुविधाजनक बनाने का वादा किया गया था जो लेबनान को अपने प्राकृतिक धन का पूरी तरह से उपयोग करने की अनुमति देगा। देश की कई मुश्किलों के बीच लेबनान के लोगों के साथ अपना समर्थन जताने के लिए गुटेरेस रविवार को लेबनान पहुंचे।

जापान की संसद ने वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 320 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी दी

श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल

शर्मनाक! एक बार फिर ह‍िंदू मंदि‍र पर हुआ हमला, दुर्गा प्रतिमा के धड़ को किया अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -