तालिबान सरकार ने पुलिस बलों के लिए पेश की नई वर्दी
तालिबान सरकार ने पुलिस बलों के लिए पेश की नई वर्दी
Share:

काबुल:  मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, लगभग दस महीने बाद, अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने पुलिस अधिकारियों के लिए नई वर्दी पेश की है।

गृह मंत्रालय ने बुधवार को दिए एक बयान में कहा कि नई वर्दी देने का लक्ष्य निवासियों के लिए बेहतर सुरक्षा प्रदान करना और नपुंसक दुरुपयोग को रोकना है।

मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, नई वर्दी शुरू में काबुल और कंधार प्रांतों में वितरित की जाएगी। "वर्दी पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों द्वारा पहनी जाती है। इस वर्दी को पहनने का लाभ यह है कि यह धोखेबाजों को रोक देगा "गृह उप मंत्री मावलावी नूर जलाल जलाली ने टिप्पणी की।

"वर्दी सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि वर्दी कई मुद्दों से जुड़ी हुई है। जब कोई वर्दी नहीं होती है, तो लोग अनिश्चित होते हैं कि क्या ये व्यक्ति सुरक्षा में शामिल हैं या वे लोग हैं जो नागरिकों को खतरे में डालते हैं "आंतरिक मंत्रालय के कार्यालय के अध्यक्ष मावलावी ज़ैनुल्लाह अबेर ने कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकूर ने कहा कि काबुल और कंधार प्रांतों में 20,000 नई वर्दी पुलिस को सौंपी जाएगी। मंत्रालय के अनुसार, पिछली सरकार की तुलना में, नई पुलिस वर्दी देने की लागत में 75% की गिरावट आई है।

पाकिस्तान पैगम्बर मामले में हमे दे रहा ज्ञान, खुद के यहाँ हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ पर साधी चुप्पी

विश्व बैंक ने की सूडान की मदद

जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -