जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा
जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा
Share:

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संसद के सदस्यों ने यूरोपीय आयोग के "फिट फॉर 55" जलवायु कानून पैकेज से तीन मसौदा नियमों को आगे की समीक्षा के लिए संसद की पर्यावरण समिति (ENVI) को संदर्भित किया है।

प्रस्तावित कानून उत्सर्जन व्यापार प्रणाली (ईटीएस), यूरोपीय संघ के कार्बन सीमा समायोजन तंत्र (सीबीएएम) और सामाजिक जलवायु कोष के सुधार पर थे। यूरोपीय संघ के जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों को प्राप्त करने के उद्देश्य से संसद को विधायी प्रस्तावों पर एक स्टैंड लेना था।

आवश्यकताएं "55 के लिए फिट" पैकेज का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य यूरोपीय संघ में ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन और ऊर्जा निर्भरता को कम करना है, जबकि व्यवसायों और व्यक्तियों को अधिक टिकाऊ अर्थव्यवस्था में परिवर्तन करने में सहायता करना है।

यूरोपीय संघ सबसे महत्वाकांक्षी जलवायु लक्ष्य का पीछा कर रहा है: 2030 तक उत्सर्जन को महत्वपूर्ण रूप से कम करना और 2050 तक शून्य करना। हालांकि, यूरोपीय संसद ने ईटीएस संशोधन पर रिपोर्ट को खारिज करने के पक्ष में 340 से 265 मतदान किया, जिसमें 34 परहेज थे। संसद में प्रक्रिया के नियम एक राजनीतिक समूह या व्यक्ति को यह अनुरोध करने की अनुमति देते हैं कि एक फाइल को आगे की जांच के लिए समिति को वापस भेजा जाए।

तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

इराक के यूएई वाणिज्य दूतावास के पास ड्रोन हमला, 3 घायल

इराक भी कंगाल होने की कगार पर, आपातकालीन कोष का करेगा इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -