पाकिस्तान पैगम्बर मामले में हमे दे रहा ज्ञान, खुद के यहाँ हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ पर साधी चुप्पी
पाकिस्तान पैगम्बर मामले में हमे दे रहा ज्ञान, खुद के यहाँ हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ पर साधी चुप्पी
Share:

कराची: कराची में एक हिंदू मंदिर में गुरुवार को तोड़फोड़ की गई, जिससे शहर के हिंदू निवासियों के बीच भय और आतंक फैल गया, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, यह घटना बुधवार को शहर के कोरंगी क्षेत्र में श्री मरी माता मंदिर में हुई।

पुलिस ने तोड़फोड़ की सूचना पाकर इलाके में पहुंचकर मंदिर की जांच की, साथ ही इलाके में और फोर्स भी भेजी।

कोरंगी के एसएचओ फारूक संजरानी ने कहा, 'पांच से छह अज्ञात व्यक्तियों ने मंदिर में प्रवेश किया और भागने से पहले इसमें तोड़फोड़ की.' उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों पर आरोप लगाए गए हैं.  

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अज्ञात लोगों ने पिछले साल अक्टूबर में कोत्री के पास सिंधु नदी के तट पर एक मध्ययुगीन मंदिर को कथित तौर पर अपवित्र कर दिया था।

अतीत में, एक आठ वर्षीय हिंदू बच्चे, जिसने कथित तौर पर एक स्थानीय मदरसे में पेशाब किया था, को अगस्त 2021 में एक स्थानीय अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बाद, कई लोगों ने कथित तौर पर भोंग शहर में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे को अवरुद्ध कर दिया। पाकिस्तान में अक्सर हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की जाती रही है।

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। सिंध प्रांत पाकिस्तान के हिंदू समुदाय के अधिकांश लोगों का घर है, जो मुस्लिम नागरिकों के साथ अपनी संस्कृति, परंपराओं और भाषा को साझा करते हैं। वे अक्सर चरमपंथियों द्वारा परेशान किए जाने की रिपोर्ट करते हैं।

विश्व बैंक ने की सूडान की मदद

जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा

तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -