तालिबान ने किया पंजशीर घाटी पर कब्ज़ा करने का दावा, पाक सेना ने की आतंकियों की मदद
तालिबान ने किया पंजशीर घाटी पर कब्ज़ा करने का दावा, पाक सेना ने की आतंकियों की मदद
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने सोमवार को दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी पर कब्जा कर लिया है। यहां नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट ऑफ अफगानिस्तान और तालिबान के बीच जंग हो रही थी। इस बीच, आरोप है कि पाकिस्तान की एयरफोर्स ने पंजशीर घाटी में तालिबान की सहायता की है। पाकिस्तान ने ड्रोन हमलों से यहां बम गिराए, जिसकी सहायता से तालिबान सफल रहा। पूर्व समांगन सांसद जिया अरियनजाद के मुताबिक, पाकिस्तान ने ड्रोन के माध्यम से पंजशीर में स्मार्ट बम बरसाए हैं।

इससे तालिबान के खिलाफ जंग की अगुवाई कर रहे अहमद मसूद के प्रवक्ता फहीम दश्ती पंजशीर में तालिबान के साथ जंग के दौरान मारे गए थे। फहीम के साथ ही अहमद शाह मसूद के भतीजे और पूर्व प्रमुख मुजाहिदीन कमांडर जनरल साहिब अब्दुल वदूद झोर भी युद्ध में मारे गए थे। नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट ऑफ अफगानिस्तान ने अपने फेसबुक पेज में इन दोनों की मौत के बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि, "गहरे स्पर्श और खेद के साथ, हमने आज दो प्यारे भाइयों और सहयोगियों और सेनानियों को खो दिया। आमिर साहब अहमद मसूद के दफ्तर के प्रमुख फहीम दश्ती, और फासीवादी समूह के खिलाफ जंग में अफगानिस्तान के राष्ट्रीय नायक के भतीजे जनरल साहब अब्दुल वदूद ज़ोर। आपकी शहादत पर बधाई!"

अफगान पत्रकार फ्रूड बेजान ने भी ट्वीट कर बताया है कि पंजशीर में फहीम दश्ती मारा गया है। गत माह फहीम दश्ती ने कहा था कि पंजशीर में प्रतिरोध बल तालिबान के खिलाफ न सिर्फ प्रांत के लिए बल्कि अफगानिस्तान के लिए भी लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "हम केवल एक प्रांत के लिए नहीं बल्कि पूरे अफगानिस्तान के लिए लड़ रहे हैं। हम अफगानों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर चिंतित हैं। तालिबान को समानता और अधिकारों का आश्वासन देना होगा।" 

हमले में मारे गए 13 पुलिसकर्मियों के आईएस से जुड़े होने का संदेह

वाशिंगटन में युवक ने लोगों पर की फायरिंग, 3 की हुई मौत

मिली खोई हुई कैपिटल सिटी, मिले ये अद्भुत सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -