हमले में मारे गए 13 पुलिसकर्मियों के आईएस से जुड़े होने का संदेह
हमले में मारे गए 13 पुलिसकर्मियों के आईएस से जुड़े होने का संदेह
Share:

एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, उत्तरी इराक के ग्रामीण इलाके में एक संघीय पुलिस चौकी पर बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप लड़ाई में 13 पुलिस अधिकारी मारे गए। उन्होंने हमले के लिए इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों पर आरोप लगाया। किरकुक प्रांत के सतीहा गांव में शनिवार देर रात चौकी पर हुए हमले में पांच पुलिस अधिकारी घायल हो गए. सुरक्षा अधिकारी के अनुसार आतंकवादियों के साथ लड़ाई एक घंटे से अधिक समय तक चली।

क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं थी, अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बात की। आतंकवादी संगठन ने घटना के लिए तुरंत श्रेय का दावा नहीं किया। दूसरी ओर, उत्तरी इराक, 2017 में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन की मदद से समूह की क्षेत्रीय हार के बाद से आईएस गतिविधियों के लिए एक आकर्षण का केंद्र रहा है।

इराकी बलों द्वारा कठोर पहाड़ी उत्तर और पश्चिमी इराक के रेगिस्तान में आईएस विरोधी अभियान नियमित रूप से किए जाते हैं, जहां उनके बारे में माना जाता है कि वे छिपे हुए हैं। हालांकि हाल के वर्षों में आईएस के हमलों में कमी आई है, वे कुछ क्षेत्रों में जारी हैं, जहां सुरक्षा कर्मियों पर अक्सर हमला किया जाता है, छापेमारी की जाती है और सड़क के किनारे विस्फोटकों से निशाना बनाया जाता है।

अनुपमा को पाने के लिए सारी हदें पार करेगा अनुज, मचेगा जबरदस्त धमाल

CID ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा समन, जानिए क्या है मामला?

हल्दीराम-अमूल के नाम पर आम लोगों से ठगी करते थे बदमाश, इस तरह हुआ पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -