युवा उत्सव में 6 प्रतियोगिताओं में होनहार दिखाएंगे प्रतिभा, इस तारीख तक होगा रजिस्ट्रेशन

झाबुआ/ब्यूरो।  युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र झाबुआ द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत युवा उत्सव कार्यक्रम  जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा। जिला युवा अधिकारी प्रीति पंघाल के नेतृत्व में जिला स्तरीय युवा उत्सव के तहत युवा कलाकार शिविर में चित्रकला प्रतियोगिता, युवा लेखक शिविर में कविता लेखन, मोबाइल फोटोग्राफी कार्यशाला, भारत 2047 के विषय पर भाषण प्रतियोगिता, युवा संवाद कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में सामूहिक नृत्य परंम्परागत लोक शैली पर आधारित रहेंगे। युवा उत्सव में भाग लेने वाले इच्छुक युवा झाबुआ जिले के मूल निवासी हो एवं युवा/युवती की आयु 01 अप्रैल 2022 को 15 से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। 

जिला स्तर पर हर  विधा से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को चयनित कर उन्हें प्रमाण पत्र एवं पुरुस्कार राशि दी जाएगी जिनमे जिले  से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तर पर भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा तथा राज्य स्तर पर प्राप्त प्रतिभागियों को  राष्ट्रीय स्तर पर युवा उत्सव में प्रतिभागिता का अवसर प्राप्त होगा। प्रत्येक स्तर पर विजेता प्रतिभागियों को पुरूस्कार राशि एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए जायेंगे। 

विधा में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीयन लिंक https://form.gle/xSAnu78JJEuCGoxn7  द्वारा आवेदन करने की अन्तिम तिथि 05 अक्टूबर 2022 रहेगी। अधिक जानकारी एवं पंजीयन के लिए कार्यालय नेहरू युवा केंद्र झाबुआ 173, सिद्धैशवर कॉलोनी झाबुआ, फोन नंबर 07392-245298, ईमेल nykjhabua@gmail.com, एवं नेहरू युवा केंद्र झाबुआ के फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर संपर्क करें। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक पारमसिंह राठौर से मोबाइल नम्बर 9144948708 पर भी संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। युवा उत्सव प्रतियोगिता के नियमानुसार एक प्रतिभागी चित्रकला, मोबाइल फटोग्राफ़ी, भाषण प्रतियोगिता एवं कविता लेखन में से एक ही प्रतियोगिता में भाग ले सकता है एवं भाषण प्रतियोगिता में वर्ष  2015 से 2021 तक के विजेता, प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते हैं।

मजनूओं को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं मर्दानी, गरबा प्रेक्टिस के साथ आत्म रक्षा भी है जरूरी

स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ठ कार्य के लिये मध्यप्रदेश को मिला स्थान

फसल अवशेष प्रबंधन के लिए केंद्र ने राज्यों को दिए 600 करोड़ रुपये-केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -