बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा निकालना ही एकमात्र रास्ता: तेजस्वी यादव
बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा निकालना ही एकमात्र रास्ता: तेजस्वी यादव
Share:

पटना: RJD के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को ऐलान किया कि वह अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) की जनगणना के लिए बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा आरम्भ करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए वह पदयात्रा आरम्भ करेंगे। पटना में मीडिया से चर्चा करते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि RJD की कोशिशों से ही बिहार विधानसभा के दोनों सदनों द्वारा जाति जनगणना के समर्थन में दो बार प्रस्ताव पारित किया गया।

वही तेजस्वी उन प्रश्नों पर प्रतिक्रया दे रहे थे, जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने जाति जनगणना के लिए कराए जाने वाले प्रदेश-आधारित सर्वेक्षण में देरी के लिए कोरोना महामारी को जिम्मेदार ठहराया। RJD नेता ने कहा, "अब तो ऐसा लगता है कि हमारे पास सड़कों पर उतरने तथा बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा निकालने के अतिरिक्त कोई और विकल्प नहीं बचा है।"

तेजस्वी ने कहा, "मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि RJD और लालू जी की पहल पर विधानसभा तथा विधान परिषद में दो बार प्रस्ताव पारित किए गए तथा जाति जनगणना की मांग को लेकर मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पीएम से प्राप्त हुआ, इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व नीतीश कुमार ने किया था।" तेजस्वी यादव ने अपने इस बयान से पहले सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि RJD "बिहार में किसी भी जनगणना कार्य की इजाजत नहीं देगा जब तक कि केंद्र जाति जनगणना की मांग पर मंजूर नहीं हो जाता"। वहीं, केंद्र ने संसद के पटल पर बोला है कि SC तथा ST के अतिरिक्त अन्य जातियों की गणना करने की उसकी कोई योजना नहीं है।

हिन्दुओं को मिलेगा अल्पसंख्यक का दर्जा ! जानिए केंद्र के हलफनामे पर क्या बोली सुप्रीम कोर्ट ?

आज़म खान को जमानत मिलने के बाद भी जेल से रिहाई मुश्किल, आज आ सकता है हाई कोर्ट का फैसला

'ये कांग्रेस का कर्ज चुकाने का वक़्त..', आखिर पार्टी के नेताओं से क्या मांग रहीं सोनिया गांधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -