आंतकी हमले में मारे गए पर्यटकों की मौत को तजाकिस्तान ने खारिज किया

Aug 04 2018 02:30 PM
आंतकी हमले में मारे गए पर्यटकों की मौत को तजाकिस्तान ने खारिज किया

दुशान्बे:  तजाकिस्तान में 4 पर्यटकों को कुछ आतंकियों ने मार दिया था. जिसके बाद यहाँ की सरकार ने यह तो मान लिया है कि यह हमला आतंकियों ने किया था. लेकिन इससे साफ़ इंकार कर दिया है कि इस हमले को इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा अंजाम दिया गया है. 

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

तजाकिस्तान प्रशासन ने इस घटना को सबसे पहले ले ‘हिट एंड रन’ का मामला बताया था,  जिसका मकसद ‘समाज में भय और घबराहट का वातावरण तैयार करना और तजाकिस्तान गणराज्य के अंतरराष्ट्रीय प्राधिकार को कमजोर बनाना था, परन्तु अब विदेशी पर्यटकों पर हुए हमले को आतंकी हमला घोषित किया गया है. 

क्या आपके व्हाट्सएप्प में भी बदल गई बिकिनी??

 


गौरतलब है कि रविवार को सात विदेशी पर्यटक साइकल से घूम रहे थे इसी दौरान इन पर सशस्त्र हमलावरों ने हमला किया था. इस हमले में दो अमेरिकी,  नीदरलैंड के एक नागरिक और स्विट्जरलैंड के एक नागरिक की मौत हो गई थी. जिसके बाद इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी किया था जिसमे विदेशी पर्यटकों की हत्या के आरोपियों को दिखाया गया था. जिसके बाद  आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को  तजाकिस्तान ने इसे आतंकी हमला घोषित किया. सरकार की तरफ से कहा कि इस वीडियो क्लीप का मकसद अन्य आंतकवादी संगठन इस्लामिक रिनायसंस पार्टी पर से शक हटाना है.

ख़बरें और भी...

पाकिस्तान: लड़कियों की शिक्षा के खिलाफ कट्टरपंथी, 12 स्कूल किए ख़ाक

सिंगापुर जा रहे हैं तो जरूर ले इन जगहों पर घूमने का मजा

?