कोरोना की मार से कराह रहा चीन, ताइवान ने कहा- हम मदद को तैयार, लेकिन...
कोरोना की मार से कराह रहा चीन, ताइवान ने कहा- हम मदद को तैयार, लेकिन...
Share:

बीजिंग: चीन इस समय कोरोना की भयंकर त्रासदी का सामना कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पड़ोसी देश चीन में हर दिन 9000 से अधिक लगों कि मौतें हो रही हैं। खुद राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने साल के पहले दिन सामने आकर स्वीकार किया है कि देश में कोरोना महामारी चिंताजनक है। चीन में कोरोना महामारी की नई लहर के बीच ताइवान ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने रविवार (1 दिसंबर) को चीन को कोरोना मामलों में भारी वृद्धि से निपटने में मदद करने के लिए "आवश्यक सहायता" की पेशकश की। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बॉर्डर के पास चीन को सैन्य गतिविधियां कम करनी चाहिए। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने कहा कि, 'जरूरत की बात है तो मानवीय संवेदना के आधार पर, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को महामारी से बाहर निकलने और स्वस्थ और सुरक्षित नया साल बिताने में सहायता करने के लिए जरूरी मदद प्रदान करने को तैयार हैं। मगर चीन को अपनी विस्तारवादी नीति पर फिर सोचने की आवश्यकता है।'

बता दें कि दिसंबर में अपनी जीरो कोविड नीति को अचानक हटाए जाने के बाद चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है। लगभग  तीन वर्षों के बाद लॉकडाउन के बंधन से मुक्त हुए चीन में हर दिन कोरोना के केस लाखों की संख्या में सामने आ रहे हैं। विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह शुरुआत है अभी हालात और ख़राब हो सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा रोजाना 9 हजार के पार जा रहा है। हालांकि चीन कोरोना के वास्तविक आंकड़े जारी करने से बच रहा है।

देश में तेजी से फ़ैल रही जिहादी विचारधारा, मकसद- भारत में इस्लामी राज्य की स्थापना

पीएम मोदी की माँ हीराबा की याद में प्रार्थना सभा आज, भाजपा के कई नेता पहुंचे गांधीनगर

नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे युवक हुए हादसे का शिकार, गाड़ी पलटने से 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -