दर्जियों ने की छात्राओं से छेड़छाड़, स्कूल स्टाफ ने नहीं दिया ध्यान, बवाल मचने के बाद लिया ये एक्शन
दर्जियों ने की छात्राओं से छेड़छाड़, स्कूल स्टाफ ने नहीं दिया ध्यान, बवाल मचने के बाद लिया ये एक्शन
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उधमसिंहनगर ज़िले के खटीमा स्कूल छात्राओं से हुई छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यूनिफॉर्म का नाप लेने के नाम पर दर्जियों छात्राओं से पिछले हफ्ते जमकर छेड़छाड़ तथा अभद्रता की थी। खबर देने के एक हफ्ते पश्चात् भी अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने पर आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंच जमकर हंगामा काटा। अब मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने स्टाफ के 3 सदस्यों को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। उधर, पुलिस हिरासत में ले जाते वक़्त छात्राओं तथा अभिभावकों ने दर्ज़ियों की चप्पलों से जमकर पिटाई की।  

दरअसल, खटीमा के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में छात्राओं की ड्रेस बनाई जानी थी। जिसके लिए गत हफ्ते खटीमा नगर के निजी कारखाने के एक सहायक कर्मचारी प्रतीक तिवारी के साथ 2 दर्जी मोहम्मद कामिल एवं मोहम्मद शकील विद्यालय में बुलाए गए। दोनों दर्जियों ने नाप लेने के बहाने नाबालिग बच्चियों से छेड़छाड़ कर दी। छात्राओं का आरोप है कि तुरंत ही स्कूल प्रबंधन को शिकायत करने के एक सप्ताह पश्चात् तक कोई कार्रवाई न होने पर छात्राओं एवं अभिभावकों ने स्कूल में ज़बरदस्त हंगामा खड़ा कर दिया। अभिभावकों ने बताया कि जब दर्जी मोहम्मद कामिल एवं मोहम्मद शकील ड्रेस की नाप लेने के नाम पर छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहे थे, उस के चलते विद्यालय के 3 कर्मचारी अशोक आर्य, ममता खोलिया एवं चंद्रशेखर भी मौके पर उपस्थित थे। 

आरोप है कि नाप के चलते दर्जियों की हरकत को देखकर भी इन कर्मियों ने अपनी चुप्पी बनाए रखी। छात्राओं के अभिभावकों के हंगामे की खबर पर उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने अभिभावकों को समझा बुझा कर शांत किया। पीड़ितों ने मामले में दोषी दर्जियों समेत मौके पर उपस्थित स्कूल स्टाफ के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। उप जिलाधिकारी ने मामले में उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। तत्पश्चात, स्कूल प्रशासन को मामले में लिप्त स्टाफ को तुरंत निलंबित कर दिया। साथ ही विद्यालय प्रशासन ने आरोपी दर्जियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। उप जिलाधिकारी ने विद्यालय में लगे CCTV कैमरे की डीबीआर को भी जांच के लिए बरामद कर लिया। वही खटीमा कोतवाली के SSI अशोक कुमार के अनुसार, इस मामले की शिकायत दर्ज कर मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी गई है। घटना के जिम्मेदार लोगों पर जांच उपरांत आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

अब बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया रामचरितमानस पर विवादित बयान, पोटेशियम साइनाइड से की पवित्र ग्रंथ की तुलना

'सभी मैम चैट करती रहती हैं...', अधिकारीयों के सामने छात्राओं ने खोली टीचर की पोल

चलती ट्रेन में 2 यात्रियों पर किया धारदार हथियार से हमला, मची अफरा-तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -