सीरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से किया आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान

दमिश्क में एक बम विस्फोट के बाद, जिसमें 14 लोग मारे गए, सीरिया के विदेश मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राज्य से आतंकवाद के खिलाफ "निवारक उपाय" करने का आग्रह किया है। 20 अक्टूबर को, तीन विस्फोटक उपकरणों को सैन्य बस के नीचे चिपका दिया गया था, जिनमें से दो को दमिश्क के केंद्र में राष्ट्रपति पुल पर विस्फोट कर दिया गया था, जबकि तीसरा बिना विस्फोट के गिर गया था और बाद में एक बम दस्ते द्वारा नष्ट कर दिया गया था।

मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा- "सीरिया अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राष्ट्र से निहत्थे नागरिकों को निशाना बनाने वाले इस विस्फोट की निंदा करने का आह्वान करता है, और यह सुरक्षा परिषद से आतंकवाद का समर्थन और वित्तपोषण करने वाले राज्यों के खिलाफ निवारक उपाय करने का आह्वान करता है।" 

राष्ट्रपति ब्रिज दमिश्क में एक बहुत व्यस्त क्षेत्र है जहां मुख्य परिवहन स्टेशन स्थित है। 2018 में अपने बाहरी इलाके से विद्रोहियों को खदेड़ने के बाद से, सीरिया की राजधानी काफी हद तक सुरक्षित रही है और हर समय कुछ विस्फोट हो रहे हैं। बुधवार का विस्फोट इस साल राजधानी में दूसरा लेकिन सबसे बड़ा विस्फोट है। 

27 अक्टूबर को अफगानिस्तान पर ईरान की ख़ास बैठक, रूस और चीन-पाक भी होंगे शामिल

न्यूजीलैंड ने ब्रिटेन के साथ ऐतिहासिक मुक्त व्यापार समझौता किया सुरक्षित: जेसिंडा

चीन की आक्रामक नीति के खिलाफ भारत का साथ देगा US - अमेरिकी राजदूत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -