स्वपनिल जोशी को ऐसे मिला था 'श्रीकृष्ण' का किरदार, जबरदस्त है किस्सा
स्वपनिल जोशी को ऐसे मिला था 'श्रीकृष्ण' का किरदार, जबरदस्त है किस्सा
Share:

मनोरंजन जगत में कई ऐसे स्टार्स हैं, जो बचपन से अभिनय के जगत में एक्टिव हैं। उनमें से एक नाम हैं- स्वपनिल जोशी (Swapnil Joshi), जो बचपन में टेलीविज़न के लोकप्रिय शोज में न केवल दिखाई दिए, बल्कि अपने बेहतरीन अभिनय से हर किसी को मोहित किया। आज 18 अक्टूबर को स्वपनिल 44 वर्ष के हो गए हैं। वे अभिनय के जगत की दुनिया में सक्रिय हैं। आइए, इस विशेष अवसर पर जानिए स्वपनिल जोशी से जुड़ी कुछ विशेष बातें...

दर्शक स्वपनिल को भगवान कृष्ण का किरदार निभाने के कारण जानते हैं। वे रामानंद सागर के सुपरहिट सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में भगवान कृष्ण बने थे, मगर क्या आप जानते हैं कि उन्होंने 9 वर्ष की आयु में टेलीविज़न शो ‘रामायण’ में भगवान राम के बेटे कुश का किरदार भी अदा किया था। एक बार स्वपनिल जोशी ने बताया था कि उन्हें यह किरदार कैसे मिला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वपनिल जब छोटे थे, तो वे अपने चौल में गणेश त्यौहार से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लिया करते थे। वे तब नाटकों एवं फैंसी ड्रेस मुकाबले में हिस्सा लेते थे।

स्वनिल जब ऐसे ही किसी नाटक में काम कर रहे थे, तब सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में कंस का किरदार अदा करने वाले स्वपनिल जोशी विलास राव की उन पर नजर गई। वे स्वपनिल के मम्मी-पापा से मिले तथा उनकी एक फोटो अपने साथ ले गए। कुछ दिनों पश्चात् सागर आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस से उनके लिए कॉल आया। उन्होंने ऑडिशन दिया तथा वे कुश के किरदार के लिए चुन लिए गए। स्पनिल एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं। उन्होंने हिंदी एवं मराठी भाषा की कई फिल्मों में काम भी किया है। वे 2010 में वीआईपी के साथ कॉमेडी सर्कस महासंग्राम का अवार्ड भी जीत चुके हैं।

नहीं रहा संभावना सेठ के दिल का टुकड़ा, इस वजह से हुई मौत

'मुझे मेंटली टॉर्चर किया राहुल और दिशा ने', वैशाली ठक्कर की डायरी में चौकाने वाले खुलासे

पड़ोसी से तंग आकर एक्ट्रेस ने की आत्महत्या, इस एक्टर ने कहा- 'मैं फिर भी तुमको चाहूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -