स्विट्जरलैंड फाइजर बायोटेक वैक्सीन के साथ बढ़ेगा आगे
स्विट्जरलैंड फाइजर बायोटेक वैक्सीन के साथ बढ़ेगा आगे
Share:

स्विट्जरलैंड में स्विसमेडिक रेगुलेटरी अथॉरिटी ने शनिवार को फाइजर/बायोटेक कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए आगे बढ़ने दिया। यह अमीर यूरोपीय राष्ट्र में उपयोग के लिए अधिकृत पहला टीका है। डॉक्टर नियामक संस्था ने एक बयान में कहा, "उपलब्ध जानकारी की सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद स्विसमेडिक ने निष्कर्ष निकाला कि फाइजर/बायोटेक से कोविड-19 वैक्सीन सुरक्षित है और इसका लाभ जोखिमों से अधिक है।

स्विसेडिक डायरेक्टर रायमुंड ब्रुहिन ने कहा, "मरीजों की सुरक्षा एक आवश्यक शर्त है, खासकर जहां टीकों के प्राधिकरण का संबंध है।" उन्होंने कहा, "रोलिंग प्रक्रिया और हमारी लचीली संगठित टीमों की बदौलत, हम फिर भी किसी निर्णय पर जल्दी पहुंचने में कामयाब रहे - जबकि सुरक्षा, प्रभावकारिता और गुणवत्ता की तीन सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को पूरी तरह से संतुष्ट करते हुए, उन्होंने कहा। 8.6 मिलियन की आबादी वाले स्विट्जरलैंड ने तीन निर्माताओं के सौदों के माध्यम से लगभग 15.8 मिलियन COVID-19 वैक्सीन की खुराक प्राप्त की है। Pfizer / Biotech वैक्सीन सौदे के अनुसार तीन मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगी। मॉडर्न 7.5 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगी और ऑक्सफोर्ड की एस्ट्राज़ेनेका संबंधित कंपनियों के साथ व्यक्तिगत सौदे के अनुसार 5.3 मिलियन खुराक प्रदान करेगी।

कोरोना मामलों और मौतों में तेजी से वृद्धि के कारण सरकार ने एक बयान में कहा, "महामारी विज्ञान की स्थिति बहुत चिंता का कारण है।" आधिकारिक बयान में बताया गया, "संक्रमणों की संख्या बहुत अधिक है और लगातार बढ़ रही है। अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों पर हफ्तों से अत्यधिक दबाव है और उत्सव की अवधि के मामलों में और भी तेजी से वृद्धि का खतरा बढ़ जाता है, आधिकारिक बयान में बताया गया है। हर दिन 4000 से अधिक नए मामले और 100 मौतें हुई हैं। पूरी तरह से, देश में महामारी की शुरुआत के बाद से 400,000 से अधिक मामले और लगभग 6,000 मौतें दर्ज की गई हैं।

ट्रम्प प्रशासन रूस ने दो अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों को किया बंद

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया नियमों के खिलाफ स्वीकार की याचिका

ये है दुनिया का सबसे हैंडसम और स्मार्ट मैथ टीचर, जिसका हर कोई है दीवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -