स्वाति मालीवाल का अनशन समाप्त, अस्पताल में जबरन चढ़ाया गया ग्लूकोज
स्वाति मालीवाल का अनशन समाप्त, अस्पताल में जबरन चढ़ाया गया ग्लूकोज
Share:

नई दिल्ली: काफी समय से दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां उनका 13वें दिन जबरन अनशन खत्म कराया. अस्पताल में स्वाति को जबरन ग्लूकोज चढ़ाया गया. आपको बता दें कि स्वाति दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग को लेकर पिछले 13 दिन से अनशन पर थीं.  भूख हड़ताल के चलते स्वाति मालीवाल का वजन घट गया है. स्वाति मालीवाल इतनी कमजोर हो गई हैं, कि वह बात भी नहीं कर पा रही हैं. रविवार की सुबह वह बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. 

मालीवाल ने पीएम को पत्र लिख की दिशा कानून देश में लागू करने की मांग: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले देशभर में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के विरोध में राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. मालीवाल ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि दिशा कानून को तत्काल प्रभाव से पूरे देश में लागू किया जाए.

वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने यौन अपराधों व एसिड हमले के मामलों की सुनवाई के लिए राज्य में दिशा कानून लागू किया है. दिल्ली महिला अयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि उपवास पर बैठने से पहले भी उन्होंने पत्र लिखकर विशिष्ट मांगों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की थी लेकिन अफसोस कि प्रधानमंत्री ने इसका कोई जवाब नहीं दिया. वहीं आंध्र प्रदेश सरकार ने कुछ ही दिनों के भीतर इस कानून को लागू कर दिया. इसे केंद्र सरकार पूरे देश में लागू करे. बीते 12 दिनों में मालीवाल का वजन आठ किलोग्राम कम हो गया है. अत्यधिक शारीरिक पीड़ा भी है, इसके बावजूद दिशा कानून लागू होने तक अनशन न तोड़ने की चेतावनी मालीवाल ने अपने पत्र में दी.

बुरी आत्माओं से दर के दहशत में दिल्ली सरकार का विज्ञापन विभाग, गेट पर चिपका नोटिस

ऑस्ट्रेलिया में पड़ने वाली है रिकॉर्डतोड़ गर्मी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

जेएनयू : वाइस चांसलर ने छात्रों की इस वजह से की कड़ी निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -