57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

Mar 01 2019 12:58 PM
57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

अबु धाबी : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आबु धाबी में आयोजित होने वाली ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगी और संभवत: इस बैठक में सुषमा आतंकवाद का मुद्दा उठाएंगी। स्वराज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के मध्य गहराते तनाव की पृष्ठभूमि में इस बैठक में हिस्सा ले रही हैं।

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, ओसामा के बेटे का पता बताने वाले को 7 करोड़ इनाम

सुषमा स्वराज दो दिवसीय ओआईसी की बैठक के शुभारंभ समारोह में शुक्रवार को शामिल होंगी। भारत को 57 इस्लामिक देशों के समूह ने पहली बार अपनी मीटिंग में निमंत्रण दिया है। उन्हें विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रण दिया गया है। भारत-पाकिस्तान के मध्य गहराते तनाव की पृष्ठभूमि में भारत और ओआईसी के मध्य यह नया संबंध स्थापित होने जा रहा है। मंगलवार को बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकानों पर भारत के हवाई हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और अधिक तल्ख़ हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान ने बुधवार को इसके लिए जवाबी कार्रवाई की है।

गंभीर बीमारी से तड़प रहा है मसूद अज़हर, घर से भी नहीं निकल सकता- पाक विदेश मंत्री

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा है कि,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ओआईसी के मंत्री स्तर की एक बैठक के लिए अबु धाबी पहुँच गई हैं। भारत को इस बैठक में शामिल होने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाह्यान ने विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद इस्लामाबाद ने कोशिश की थी कि ओआईसी के लिए स्वराज का आमंत्रण रद्द किया जाए, किन्तु ऐसा नहीं हो सका।

खबरें और भी:-

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

विश्व कीर्तिमान रचकर आई अपूर्वी चंदेला का हुआ भव्य स्वागत, झलक पाने को टूट पड़े प्रशंसक

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान