अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

Feb 28 2019 02:52 PM
अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

टोक्यो: पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद गुरुवार को जापान ने इसकी कड़ी निंदा की है। जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो ने कहा है कि पाकिस्‍तान को अपने देश में पनप रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चहिए। जापानी विदेश मंत्री ने पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन के विरुद्ध सख्‍त कार्रवाई के लिए कहा है। 

वर्कप्लेस पर है महिलाओं को स्ट्रेस तो ग्रीन टी से करें दूर

इसके साथ ही जापान ने पाक से संयम बरतने की भी हिदायत दी है। जापानी विदेश मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पुलवामा में हुए हमले के बाद उत्पन्न हुए हालात के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने जापान की अपनी यात्रा स्थगित कर दी थी। महमूद कुरैशी ने जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो को फोन पर जानकारी देते हुए बताया है कि वर्तमान हालात के चलते वे देश छोड़कर आने में असमर्थ हैं। उन्होंने कोनो से यह भी आग्रह किया है कि वे भारत के साथ तनाव को कम करने में सहायता करें। उल्लेखनीय है कि कुरेशी 24-27 फरवरी के मध्य जापान की यात्रा पर जाने वाले थे।

प्रतापगढ़ के प्राथमिक विद्यालय में अचानक गिरी छत, कई मरें

आपको बता दें कि आतंकवादी हमले के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्‍तान के अंदर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद के मुख्‍यालय और आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त करके 300 से अधिक आतंकी को ढेर कर दिया है। उनके कई ठिकानों को तबाह कर दिया गया। आतंकी ठिकानों  पर हुए आतंकी हमले से बौखलाई पाकिस्तानी एयर फ़ोर्स का एक लड़ाकू विमान एफ-16 ने भारत की सीमा में घुसने का दुस्साहस किया, लेकिन इसे भारतीय वायु सेना ने मार गिराया।

खबरें और भी:-  

AICWA ने पीएम मोदी को खत लिखकर पाकिस्तानी कलाकारों के लिए की ऐसी मांग

एक्सप्रेसवे पर टैक्सी ड्राइवरों ने टोलकर्मियों से की मारपीट, लगा पांच किमी लंबा जाम

वायरल हुआ रानी का वर्कआउट वीडियो, सेक्सी फिगर का खुला राज