गंभीर बीमारी से तड़प रहा है मसूद अज़हर, घर से भी नहीं निकल सकता- पाक विदेश मंत्री

इस्लामाबाद: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को शरण देने का आरोप झेल रहे पाकिस्तान ने सार्वजनिक तौर पर कबूल किया है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में मौजूद है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनकी जानकारी के अनुसार अज़हर अभी पाकिस्तान में है। पाक विदेश मंत्री ने कहा है कि मसूद अजहर काफी बीमार है, वो बीमारी से तड़प रहा है, उसकी हालत ये है कि वो बीमारी की वजह से अपने घर से भी बाहर नहीं निकल सकता है।

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान कभी भी तनाव बढ़ाने का पक्षधर नहीं रहा है। भारत द्वारा हमला करने के कारण से ही तनाव बढ़ा है। मसूद अजहर को यूनाइटेड नेशंस द्वारा घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकियों की सूची में डालने के मुद्दे पर कुरैशी ने कहा है कि, "हम लोग ऐसा कोई भी कदम उठानेके लिए तैयार हैं जिससे दोनों देशों में तनाव कम होता है, यदि उनके पास अच्छे, पुख्ता सबूत हैं तो कृपया बैठिए और चर्चा करिए, कृपया बातचीत का आगाज़ करिए, हम ठीक-ठाक कार्रवाई करेंगे।"

विश्व कीर्तिमान रचकर आई अपूर्वी चंदेला का हुआ भव्य स्वागत, झलक पाने को टूट पड़े प्रशंसक

जैश आतंकी मौलाना मसूद अजहर के ठिकाने पर साफ़-साफ़ बोलते हुए कुरैशी ने बताया है कि अज़हर फिलहाल पाकिस्तान में है। कुरैशी ने कहा है कि मौलाना मसूद अजहर गंभीर बीमारी झेल रहा है। शाह महमूद कुरैशी ने बताया, "वो फिलहाल पाकिस्तान में है और बेहद बीमार है, वो इतना बीमार है कि वो अपने घर से भी बाहर नहीं निकल सकता है।" मसूद अजहर की गिरफ्तारी पर कुरैशी ने कहा है कि, "अगर भारत ऐसे सबूत देता है जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार है, तो हम निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे, आखिरकार हम लोगों को अदालती प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है, अगर भारत के पास कुछ सबूत हैं तो हमें दें, हम उन्हें लेकर न्यायपालिका जाएंगे।

खबरें और भी:-

भारत के आगे झुके इमरान, भारतीय पायलट को कल रिहा करेगा पाकिस्तान

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

ये है दुनिया का सबसे छोटा बच्चा, जन्म के समय प्याज जितना वजन था

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -