अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, ओसामा के बेटे का पता बताने वाले को 7 करोड़ इनाम

वाशिंगटन: आतंकवाद के विरुद्ध भारत के साथ अमेरिका ने भी अपनी जंग तेज कर दी है. अमेरिका ने अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के बारे में सूचना देने वाले को 1 मिलियन डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है. यानि भारतीय करंसी के हिसाब से करीब 7 करोड़ रुपए का इनाम आतंकी संगठन के उभरते हुए नेता पर रखा गया है.

गंभीर बीमारी से तड़प रहा है मसूद अज़हर, घर से भी नहीं निकल सकता- पाक विदेश मंत्री

जिहाद के क्राउन प्रिंस के नाम से कुख्यात हमजा बिन लादेन के अड्डों को ढूंढने के प्रयास अमेरिका कई सालों से कर रहा है. कभी कहा जता है कि हमजा पाकिस्तान में है तो कभी अफगानिस्तान या ईरान में उसके होने की खबर सामने आती है, किन्तु अभी तक वह अमेरिका के हाथ नहीं लगा है. हमज़ा, ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरिया सबार का पुत्र है, जो एबटाबाद में अपने ओसामा बिन लादेन के साथ रह रही थी. गत वर्ष अगस्त में खबर आई थी कि हमजा बिन लादेन ने अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले के गुनहगार अपहरणकर्ता मोहम्मद अट्टा की बेटी के साथ निकाह किया है.

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

द गार्डियन से बात करते हुए ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाइयों अहमद और हसन अट्टा ने हमजा के निकाह की पुष्टि की थी. अहमद अट्टा का कहना था कि उसे ये जानकारी प्राप्त हुई है कि हमजा बिन लादेन ने मोहम्मद अट्टा की बेटी से निकाह किया है। ये बता पाना कठिन है कि हमजा बिन लादेन फिलहाल कहां है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अफगानिस्तान में हो सकता है,

खबरें और भी:-

विश्व कीर्तिमान रचकर आई अपूर्वी चंदेला का हुआ भव्य स्वागत, झलक पाने को टूट पड़े प्रशंसक

भारत के आगे झुके इमरान, भारतीय पायलट को कल रिहा करेगा पाकिस्तान

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -