भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

Mar 01 2019 08:47 AM
भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

पिछले कई दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. 14 फरवरी को हुआ पुलवामा अटैक के बाद से ही पाकिस्तान और भारत के बीच युद्ध जारी है. ऐसे में हाल ही में चीन की सेना इस पर बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को चीन की सेना ने इस बारे में कहा कि, 'वह भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर करीब से निगाह रखे हुए है.' इतना ही नहीं चीन की सेना ने इसके साथ ही उसने दोनों ही पड़ोसियों से संयम बरतने की बात कही.

रिपोर्ट्स की माने तो चीन की सेना ने भारत और पाकिस्तान को मित्र बताते हुए यह भी कहा कि, 'दोनों ही देशों को बातचीत के माध्यम से मुद्दे का समाधान करना चाहिए और तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए मतभेदों को निपटाना चाहिए.' जानकरी के लिए बता दें पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी जिसमे हमारे देश के करीब 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट में जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया. सूत्रों के मुताबिक उस हमले के जैश समेत अन्य 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. उस अभियान में बड़ी संख्या में जैश के आतंकवादी, प्रशिक्षु, वरिष्ठ कमांडर और जिहादी मारे गए.

विश्व कीर्तिमान रचकर आई अपूर्वी चंदेला का हुआ भव्य स्वागत, झलक पाने को टूट पड़े प्रशंसक

भारत के आगे झुके इमरान, भारतीय पायलट को कल रिहा करेगा पाकिस्तान

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान