सीएम नीतीश और भाजपा अध्यक्ष की मौजूदगी में सुशील कुमार मोदी ने चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। सुशील मोदी ने बिहार में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से अनिवार्य राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए बुधवार को पटना के कमिश्नर कार्यालय में नामांकन दाखिल किया।

बीते शुक्रवार को भाजपा ने राज्य की एक राज्यसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी को अपना उम्मीदवार नामित किया था। सुशील कुमार मोदी का राज्यसभा का चुनाव सभी लेकिन निश्चित है क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राज्य विधानसभा में बहुमत के साथ शासन कर रहा है। अगर राजद के नेतृत्व में प्रतिद्वंद्वी गठबंधन चुनाव लड़ने का फैसला करता है तो राज्यसभा सीट पर चुनाव 14 दिसंबर को होने वाले हैं। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मौत के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

भाजपा की सहयोगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू पर निशाना साधने के लिए अपने दम पर लड़ने के फैसले के कारण एलजेपी बिहार एनडीए से बाहर हो गई है, इसलिए भगवा पार्टी ने उस सीट को अपने कोटे से रखने का फैसला किया है, जो उसने पासवान को ऑफर की थी। नामांकन दाखिल करने के दौरान वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल मौजूद थे।

बिहार में लूट-अपहरण की बहार, अपराधियों को ‘महाजंगलराज के महाराजा’ का संरक्षण, नितीश पर तेजस्वी का वार

संजय राउत के बयान पर भड़के योगी के मंत्री, कहा- इन्होने अंडरवर्ल्ड को सौंपी रखी है फिल्म इंडस्ट्री

आ गई 'कोरोना' की वैक्सीन, इस देश में अगले हफ्ते से शुरू होगा टीके लगना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -