एयर स्ट्राइक के बाद अब भारत सतर्क, सुषमा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

एयर स्ट्राइक के बाद अब भारत सतर्क, सुषमा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली: सरकार ने एयरफोर्स की स्ट्राइक के बाद एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ तड़के इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगी। सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। सूत्रों ने कहा है कि मीटिंग जवाहर भवन में शाम पांच बजे बुलाई गई है, जहां विदेश मंत्रालय का मुख्यालय  स्थित है। इसमें विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है।

VIDEO: पीएम मोदी ने कहा, मेरे लिए खुद से बढ़ कर दल और दल से बढ़कर देश है

एयरफोर्स के एयर स्ट्राइक के बाद भारत पूरी तरह सतर्क है। खबरों के अनुसार सेनाध्यक्ष, IAF चीफ और NSA अजित डोभाल सुरक्षा की समीक्षा कर रहे हैं। भारतीय वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने मंगलवार को तड़के LOC के दूसरी ओर, पाकिस्तानी हिस्से में कई आतंकी ठिकानों पर बम गिराए। सरकार से सम्बंधित सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए फिदायीन हमले के ठीक 12 दिन बाद की गई है। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

Surgical Strike 2: पाक के लिए मित्र चीन ने दिखाई हमदर्दी, कहा संयम बरतें

12 मिराज विमानों ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैम्प्स पर सुनियोजित हमला कर बम गिराए और उन्हें तबाह किया। अभियान के बारे में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी है। भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने इस अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित की गई एक प्रेस वार्ता में बताया है कि हमें विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद से जैश भारत में और भी आत्मघाती आतंकी हमले की साजिश कर रहा है, इसी के चलते उसके ट्रैनिग कैम्प्स को नष्ट कर दिया है।

खबरें और भी:-

भारत की कार्यवाही के बाद बुरी तरह घिरे इमरान, हिना रब्बानी बोलीं मुल्क में इमरजेंसी जैसे हालात

शिवसेना ने पीएम मोदी द्वारा की गई सफाईकर्मियों की चरण वंदना को सराहा, लेकिन...

सर्जिकल स्ट्राइक 2 :चूरू में गरजे पीएम मोदी, सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा