Surgical Strike 2: पाक के लिए मित्र चीन ने दिखाई हमदर्दी, कहा संयम बरतें

नई दिल्ली: इंडियन एयर फ़ोर्स के फाइटर प्लेन्स मिराज द्वारा मंगलवार तड़के एलओसी पार कर पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डों पर की गई बमबारी की गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। इस कार्रवाई् के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पाकिस्तान के मित्र चीन ने इस मामले पर बयान जारी किया है। चीन ने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद ‘संयम’ बरतने के लिए कहा है।

भारत की कार्यवाही के बाद बुरी तरह घिरे इमरान, हिना रब्बानी बोलीं मुल्क में इमरजेंसी जैसे हालात

चीन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, 'इस हवाई हमले से इतर भारत और पाकिस्तान एक साथ मिलकर द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करें। दक्षिण एशिया में शांति स्थापित करने के लिए दोनों देशों के बीच स्थिरता अनिवार्य है।' उल्लेखनीय है कि इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों की तरफ से बरसाए गए बम की गूंज पाकिस्तानी संसद में भी सुनाई दी थी। यहां विपक्षी नेताओं ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का नाम लेकर 'शर्म करो' और इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा है कि भारत ने हमारी सीमा में घुसकर हमला लिया है और पाकिस्तान को जवाब देने का हक है।

भारत ने हमारी सीमा में घुसकर किया हमला, हमे जवाब देने का पूरा हक़ - शाह महमूद कुरैशी

विदेश मंत्रालय में विचार-विमर्श के लिए आयोजित उच्चाधिकारियों की ‘आपात बैठक’ के कुरैशी ने प्रेस वालों से कहा, ‘पहले तो भारत ने आज पाकिस्तान के विरुद्ध उकसावे की कार्रवाई की है। यह एलओसी का उल्लंघन है। मैं इसे स्पष्ट तौर पर एलओसी का उल्लंघन मानता हूं और पाकिस्तान को आत्मरक्षा के लिए जवाब देने का पूरा हक है।’ 

खबरें और भी:-

आज से 16 साल पहले नेहरा ने अंग्रेजों से वसूला था 'लगान'

'इश्कबाज 2' में जल्द होगी इस एक्टर की धमाकेदार एंट्री

शिखर सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए वियतनाम पहुंचे किम जोंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -