AAP का आरोप - भाजपा की आलोचना करने वाले प्रचार गीत पर चुनाव आयोग ने लगाया प्रतिबंध
AAP का आरोप - भाजपा की आलोचना करने वाले प्रचार गीत पर चुनाव आयोग ने लगाया प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग (ईसी) ने पार्टी के लोकसभा अभियान गीत 'जेल के जवाब में हम वोट देंगे' पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया है कि यह सत्तारूढ़ भाजपा और केंद्रीय जांच एजेंसियों को नकारात्मक रूप से चित्रित करता है। AAP के दावे पर पोल पैनल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

एक संवाददाता सम्मेलन में आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा, "यह शायद पहली बार है कि चुनाव आयोग ने किसी पार्टी के प्रचार गीत पर प्रतिबंध लगाया है।" आतिशी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कहा कि यह गाना सत्तारूढ़ पार्टी और जांच एजेंसियों को नकारात्मक रूप से चित्रित करता है। उन्होंने कहा, "गीत में भाजपा का जिक्र नहीं है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करता है। इसमें तथ्यात्मक वीडियो और घटनाएं शामिल हैं।"

आतिशी, जो दिल्ली सरकार में मंत्री भी हैं, ने चुनाव आयोग पर भाजपा द्वारा किए गए चुनाव आचार संहिता उल्लंघनों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। "अगर भाजपा तानाशाही करती है, तो यह सही है। लेकिन अगर कोई इसके बारे में बात करता है, तो वह गलत है। इससे पता चलता है कि लोकतंत्र खतरे में है। मैं चुनाव आयोग से भाजपा द्वारा किए गए (चुनाव संहिता) उल्लंघन पर कार्रवाई करने का आग्रह करना चाहता हूं। उन्होंने कहा, ''विपक्षी दलों के अभियानों को नहीं रोकेंगे।'' आप के दो मिनट से अधिक के अभियान गीत को आप विधायक दिलीप पांडे ने लिखा और गाया है। यह गाना गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में जारी किया गया।

'2014 में रक्षा निर्यात 600 करोड़ था, आज 21000 करोड़ है..', राजनाथ सिंह ने दिया राहुल गांधी के आरोपों का जवाब

प्रयागराज में सड़क हादसे में 21 साल के युवक की मौत

कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -