'Namo App' पर होंगे 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सर्वे

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने फ़ोन एप्लिकेशन 'Namo App' पर एक सर्वेक्षण के जरिए उन मसलों पर सीधे व्यक्तियों से प्रतिक्रिया मांगी है जो उनके प्रदेशों में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में वोटिंग के समय महत्वपूर्ण होंगे। प्रधानमंत्री ने सरकार द्वारा कोरोना से उपजी स्थिति से निपटने, अनुच्छेद 370 तथा राम मंदिर के निर्माण जैसे मसलों पर व्यक्तियों की प्रतिक्रिया मांगी है। 

वही यूपी तथा 4 अन्य प्रदेशों में कुछ महीने पश्चात् होने वाले महत्वपूर्ण चुनावों से पहले आए इस सर्वेक्षण में व्यक्तियों से यह भी पूछा गया है कि क्या उनके निर्वाचन क्षेत्र में 'विपक्षी एकता का असर पड़ेगा।' 'शेयर योर ओपिनियन' शीर्षक वाले इस सर्वे में यह भी पूछा गया है कि वोटिंग करते वक़्त लोगों के लिए सबसे बड़ा कारक क्या है, ‘देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व, राज्य स्तर के मसले या स्थानीय मुद्दे।’ इस प्रकार के प्रश्नों से संकेत प्राप्त होता है कि प्रत्याशियों के चयन में सर्वेक्षण भी एक किरदार निभा सकता है। 

वही इस सर्वे में कम से कम 13 मसलों को लेकर लोगों से पूछा गया है कि अगले विधानसभा चुनावों में वोटिंग करते वक़्त उनके दिमाग में ‘सबसे महत्वपूर्ण चीज’ क्या होगी। नमो ऐप पर जारी इस सर्वे में महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था के हालात, राम मंदिर, ट्रिपल तलाक कानून, अनुच्छेद 370, शिक्षा, कोरोना, निर्माण, रोजगार, स्वच्छता, बिजली तथा सड़कों और बुनियादी ढांचे से संबंधित प्रश्न सम्मिलित हैं। बता दें कि राम मंदिर तथा कानून एवं व्यवस्था जैसे मसले यूपी विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण किरदार निभा सकते हैं। वहीं भाजपा निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण के बारे में भी सोच रही है क्योंकि एक प्रश्न यह भी है कि लोग अपने प्रदेश में हो रहे टीकाकरण से किस हद तक संतुष्ट हैं।

बेटी त्रिशाला के जन्मदिन पर इमोशनल हुए संजय दत्त, फोटो शेयर कर लिखा- जब मैं पिता बना तो...

हजारों मूर्तियों की तस्कारियों को तुर्की के अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

पड़ोसी ने बाथरूम में किया नाबालिग संग बलात्कार, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -