हैरतंअगेज! भोपाल में करोड़पति निकला स्टोर कीपर, देखकर दंग रह गई लोकायुक्त की टीम
हैरतंअगेज! भोपाल में करोड़पति निकला स्टोर कीपर, देखकर दंग रह गई लोकायुक्त की टीम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ लोकायुक्त की टीम ने एक बार फिर काली कमाई के धनकुबेर को बेनकाब किया है। लोकायुक्त भोपाल की टीम ने मंगलवार तड़के आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए एक सेवानिवृत स्टोर कीपर के ठिकानों पर छापा मारा है। चौंकाने वाली बात ये रही कि रिटायर्ड स्टोर कीपर 10 करोड़ से ज्यादा संपत्ति का मालिक निकला।

प्राप्त खबर के अनुसार, रिटायर्ड स्टोर कीपर के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति की शिकायत मिली थी। इसी शिकायत के चलते उसके भोपाल एवं विदिशा जिले के लटेरी स्थित घर और अलग-अलग सम्पत्तियों पर छापामार कार्रवाई की गई। पता चला कि रिटायर्ड स्टोर कीपर तो 10 करोड़ से ज्यादा संपत्ति का मालिक है। लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने बताया कि 'अशफाक अली निवासी लटेरी जो जिला अस्पताल राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप पर पदस्थ था। उसके खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से ज्यादा अचल संपत्तियों की जानकारी प्राप्त हो चुकी है तथा तकरीबन 50 से ज्यादा अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल-विदिशा और लटेरी में तहकीकात की जा रही है। 

वही अभी तक की तहकीकात में अपराधी और उसके परिजनों के नाम पर कई चल-अचल संपत्तियों की क्रय संबंधी अभिलेख प्राप्त हो चुके हैं। जिनकी कीमत तकरीबन सवा करोड़ रुपए है। अन्य 50 से भी अधिक अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा एवं भोपाल में जानकारी एकत्र की जा रही।'' लोकायुक्त एसपी के अनुसार, जब अशफाक अली स्टोर कीपर के पद से सेवानिवृत हुआ था तब उसका वेतन लगभग 45 हजार रुपए था मगर छापे के चलते जो सम्पत्तियां, कैश और गहने मिले हैं वो उसकी आय के मुकाबले कई सौ गुना अधिक हैं। लटेरी में आरोपी का 14000 स्क्वायर फीट का एक निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स मिला है।

दिल्ली के लकड़ी के गोदाम में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

काम दिलाने के नाम पर किया महिला का बलात्कार, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

शरद पवार का बड़ा खुलासा, बोले- 'बाबरी गिरने से पहले मैंने नरसिम्हा राव को कहा था कि...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -