बढ़ते कोरोना के चलते कर्नाटक सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
बढ़ते कोरोना के चलते कर्नाटक सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

बेंगलुरु: कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए, कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने महामारी को रोकने के लिए कोविड-हिट केरल, महाराष्ट्र और पंजाब से राज्य में यात्रा करने वाले लोगों को स्क्रीन करने का फैसला किया, एक अधिकारी ने सोमवार को कहा। राज्य के स्वास्थ्य सचिव जावेद अख्तर ने एक आदेश में कहा, "कोरोना मामलों को रोकने के लिए विशेष निगरानी उपायों के हिस्से के रूप में, चंडीगढ़ के यूटी सहित केरल, महाराष्ट्र और पंजाब से कर्नाटक में प्रवेश करने वाले लोगों की 25 मार्च से हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और सीमा जांच चौकियों पर आगमन पर जांच की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे कोविड-मुक्त हैं।

आदेश में कहा, उड़ान से 3 राज्यों से कर्नाटक आने वाले यात्रियों को बस, ट्रेन या कार में एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र पेश करना होता है, जो आगमन पर 72 घंटे से पुराना नहीं है। एयरलाइंस केवल 72 घंटे से पुराने नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र वाले उड़ान भरने वालों को बोर्डिंग पास जारी करेगी। आदेश में कहा गया, रेलवे यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगा कि ट्रेनों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र ले जाएं।

आदेश में दक्षिणी राज्य में प्रवेश करने के लिए अपने-अपने राज्यों के सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे से अधिक पुराना नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र नहीं ले जाना है। अख्तर ने कहा, 'महाराष्ट्र और केरल की सीमा से सटे जिलों के उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि आदेश के अनुपालन के लिए राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जाए। संवैधानिक पदाधिकारियों और स्वास्थ्य पेशेवरों को आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट ले जाने की छूट है। हालांकि, दिशानिर्देश तीन राज्यों और चंडीगढ़ के अल्पकालिक यात्रियों और छात्रों पर लागू होंगे। आपातकालीन स्थिति में जैसे परिवार में किसी की मृत्यु या चिकित्सा उपचार के लिए, आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए पहचान विवरण के साथ राज्य में आगमन पर यात्री का स्वाब एकत्र किया जाएगा।

इतने रूपए सस्ता मिलेगा रसोई सिलेंडर, जानिए क्या रहा भाव

राहुल गांधी केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कही ये बात

केरला चुनाव: मतदान से पहले कांग्रेस को एक और झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष केसी रोजाकुट्टी ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -