क्या रद्द हो जाएंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें
क्या रद्द हो जाएंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश के विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की एग्जाम करवाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर शीर्ष अदालत ने विश्विद्यालय अनुदान आयोग (UGC) को जवाब देने को कहा है. शुक्रवार, 31 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई की जाएगी. याचिकाओं में छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए परीक्षा आयोजित न करने की दरख्वास्त की गई है.

शीर्ष अदालत में दाखिल की गई याचिकाओं में 6 जुलाई को जारी UGC के उस दिशानिर्देश को चुनौती दी गई है, जिसमें देश के सभी यूनिवर्सिटीज से 30 सितंबर से पहले अंतिम वर्ष की एग्जाम आयोजित करने के लिए कहा गया है. प्रणीत सहित देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के 31 छात्रों, कानून के स्टूडेंट यश दुबे, शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे और और स्टूडेंट कृष्णा वाघमारे ने याचिकाएं दाखिल की हैं.

इन याचिकाओं में देश में फैली कोरोना महामारी का हवा देते हए मांग की गई है कि जिस प्रकार सुप्रीम कोर्ट ने CBSE के मामले में अब तक आयोजित हो चुकी परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन के औसत के आधार पर परिणाम जारी करने का आदेश दिया था, वैसा ही इस मामले में भी किया जाए. हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट अभी इस मामले पर विचार कर रहा है, माना जा रहा है कि 31 जुलाई को इस मामले में फैसला आ सकता है .

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -