सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल
सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में मजबूती के कारण सोमवार को भारतीय बाजार में सोने ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. वायदा बाजार में सोना 51,833 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया. इसी प्रकार चांदी भी मजबूत होते हुए 64,896 रुपये प्रति किलो के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गई है.  हालांकि हाजिर बाजार में सोना 51 हजार से नीचे ही ट्रेड कर रहा है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना 785 रुपये की मजबूती के साथ सोमवार को 51,820 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार करते पाया गया. यही नहीं, सोने का अगस्त के लिए वायदा सौदा रिकॉर्ड 51,833 रुपये प्रति 10 ग्राम तक हुआ है. इसी प्रकार चांदी के सितंबर सौदे 3,547 रुपये कि बहत लेकर 64,770 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. कारोबार के दौरान यह 64,896 रुपये के अब तक के सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गया था. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोना 50,920 रुपये प्रति 10 ग्राम, चेन्नई में 53,490 रुपये और मुंबई में 50,920 रुपये हिसाब से बिक रहा था.

आपको बता दें कि चीन-अमेरिका के बीच गहराते जा रहे तनाव के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी में मजबूती आई है. कोरोना महामारी के बढ़ते जाने से भी निवेशक कम खतरे वाले इन कीमती धातुओं में निवेश के प्रति आकर्षित हुए हैं. कॉमेक्स पर सोना 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 1,904 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था. इसी प्रकार हाजिर सोना 1.5 फीसदी उछलकर 1,928 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था.

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -