UGC फाइनल ईयर की एग्जाम होगी या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
UGC फाइनल ईयर की एग्जाम होगी या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
Share:

नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के 6 जुलाई के सर्कुलर और फाइनल ईयर की एग्जाम निरस्त करने की याचिका पर आज शीर्ष अदालत में फैसला सुनाया जाएगा। सर्वोच्च न्यायालय ने देश भर में फाइनल ईयर की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर 18 अगस्त को सुनवाई पूरी कर ली थी और फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे आज सभी के सामने पढ़ा जाएगा।

सर्कुलर और फाइनल ईयर की एग्जाम रद्द करने की याचिका पर जज अशोक भूषण, जज एमआर शाह और जज आर सुभाष रेड्डी की खंडपीठ सुनवाई कर रही है, अदालत ने पिछले 18 अगस्त को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था और सभी पक्षों से 3 दिन के भीतर लिखित रूप से अंतिम दलील पेश करने के लिए कहा था। दरअसल, UGC नेट इस साल 6 जुलाई को पूरे देश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में यूजी और पीजी पाठ्यक्रम के फाइनल ईयर या सेमेस्टर की परीक्षाओं को अनिवार्य रूप से 30 सितंबर 2020 तक पूरा करने से संबंधित एक सर्कुलर जारी किया था और कोरोना वायरस महामारी की वजह से परीक्षाओं का विरोध किया जा रहा है, क्योंकि परीक्षा से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

इसी की वजह से UGC के इस कदम को लेकर देशभर के विभिन्न संस्थानों के 31 छात्रों ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर दी थी, जिसमें अंतिम वर्ष की परिक्षाओं को निरस्त करने की मांग की गई है। इसके अलावा छात्रों का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन, गत वर्ष के आधार पर तैयार करने की मांग की गई थी जिस पर आज सुनवाई होनी है।

टीटीडी कल्याण मंडप के भूविवाद पर अदालत ने कही यह बात

ईरान में परमाणु स्थलों का हो पाएगा निरीक्षण, मिली अनुमति

ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -