ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

लंदन: बीते काई दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे जुर्म के मामले से आज हर कोई परेशान है. जंहा हर दिन कोई न कोई इसका शिकार हो जाता है. तो वहीं अब लोगों के दिल और दिमाग में भी डर का माहौल पनपता ही जा रहा है, जिसके बाद से ये नहीं कहा जा सकता है कि आने वाले समय में अपने घरों में भी रहना सुरक्षित है या नहीं. वहीं आज हम आपके लिए एक ऐसा केस लेकर आए है जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

इंग्लैंड में 8 वर्षों  से पाक ड्रग गिरोह के विरुद्ध जांच चल रही थी अंतत: बुधवार को लंदन के NCA  ने 17 मिलियन पाउंड की 59 संपत्तियों को हिरासत में ले लिया है. NCA इंवेस्टीगेटरों ने पाक से हेरोइन के आयात की मुजरिमों की साजिश का पर्दाफाश किया था और रिंगलीडर आमेरान जेब खान सहित 8 लोगों के एक ग्रुप को 2017 में बर्मिंघम क्राउन कोर्ट द्वारा 139 वर्ष 4 माह के लिए कारावास की सजा दी गई थी. 59 प्रॉपर्टीज में अधिकतर निजी आवासीय संपत्ति है जो  किराए पर दिए जा चुके है. उत्तरी आयरलैंड में बैंगोर के समुद्र किनारे 3 संपत्ति है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि हिरासत में ली गई बड़ी संपत्तियों में 235,000 पाउंड का एक मकान है जो बर्मिंघम में स्टोनी लेन (Stoney Lane) पर बसा हुआ  है इसे जेब खान के परिवार के लिए घर के तौर पर सजाया जा चुका था. एक चेरीवुड रोड (Cherrywood Road) रोड पर कॉमर्शियल बिल्डिंग थी जिसे जिम ( gym) में परिवर्तित कर दिया गया और इसे रैंपेज फिटनेस (Rampage Fitness) का नाम दिया जा था. इन संपत्तियों की बिक्री से हुई आमदनी को जनता को दे दिया जाएगा.

अफगान में कोरोना के बीच बाढ़ ने मचाई तबाही

अफगान में बाढ़ का कहर, कई लोगों की गई जाने

अब पाकिस्तान में भी दौड़ने लगेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -