लोन मोरेटोरियम: क्या चक्रवृद्धि ब्याज पर मिलेगी छूट ? आज शाम को 'सुप्रीम' सुनवाई
लोन मोरेटोरियम: क्या चक्रवृद्धि ब्याज पर मिलेगी छूट ? आज शाम को 'सुप्रीम' सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने लोन मोरेटोरियम (चक्रवृद्धि ब्याज में छूट) पर सुनवाई को मंगलवार शाम तक के लिए स्थगित कर दी है। कोर्ट में 12 बजे सुनवाई आरंभ होने के बाद उसने कहा कि अब इसपर शाम को सुनवाई की जाएगी। सुनवाई में यह फैसला लिया जा सकता है कि लोन लेने वालों को ब्याज पर ब्याज में रियायत मिलेगी या नहीं। 

इससे पहले पिछले सप्ताह कोर्ट ने आठ दिन के लिए सुनवाई को टाल दिया था। इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और केंद्र सरकार को अपना पक्ष रखने के लिए कहा था। सरकार ने पिछले सप्ताह इस मामले में हलफनामा दायर किया था। जिसमें कहा गया था कि कोरोना महामारी में विभिन्न क्षेत्रों को अधिक राहत देना संभव नहीं है। सरकार ने जोर देते हुए कहा था कि अदालतों को राजकोषीय नीति (फिस्कल पॉलिसी) में दखल नहीं देना चाहिए। 

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि विभिन्न सेक्टर्स को पर्याप्त राहत पैकेज दिया गया है। कोरोना महामारी के बीच सरकार के लिए इन क्षेत्रों को और अधिक राहत देना संभव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में दिए गए हलफनामे में सरकार ने कहा था कि दो करोड़ रुपये तक के कर्ज के लिए चक्रवृद्धि ब्याज माफ करने के अतिरिक्त कोई और राहत, देश की अर्थव्यवस्था और बैंकिंग सेक्टर के लिए नुकसानदायक है।  

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

शेयर मार्केट की शुरुआत में नहीं दिखा दम, सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -