अब अपनी माँ महबूबा मुफ़्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
अब अपनी माँ महबूबा मुफ़्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
Share:

नई दिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटने के बाद सुरक्षा कारणों से नजरबंद की गईं पीडीपी नेता और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती से उनकी बेटी इल्तिजा अब मुलाकात कर सकेंगी. गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय ने इल्तिजा मुफ्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्‍हें श्रीनगर जाकर मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की इजाजत दे दी है. 

शीर्ष अदालत के मुताबिक इल्तिजा कभी भी श्रीनगर जाकर प्रशासन की इजाजत के बाद मां महबूबा मुफ्ती से मिल सकेंगी. इससे पहले पिछले सप्ताह महबूबा मुफ्ती की मां और बहन ने उनसे मुलाकात की थी. महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां से मुलाकात करने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत में याचिका लगाई थी. महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्‍माशाही रिसॉर्ट में नज़रबंद किया गया है. गुरुवार को उनकी याचिका पर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति एसए बोबडे व न्यायमूर्ति एसए नजीर की पीठ ने सुनवाई की थी.

महबूबा की बेटी इल्तिजा की तरफ से पेश अधिवक्ता आकर्ष कामरा ने कहा था कि याचिका में जिस तरह की राहत मांगी गई है, वह ठीक उस तरह ही है जैसी कि माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को 28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उनके बीमार पार्टी सहकर्मी मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मिलने के लिए दी थी.

डूबती कांग्रेस को थरूर ने दिखाया आइना, कहा- पार्टी समझे कि लोगों ने मोदी को वोट क्‍यों दिया...

आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- सिर्फ बहानेबाजी से काम नहीं चलेगा

सऊदी अरब और यूएई के विदेश मंत्री पहुंचे पाक, इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -