सऊदी अरब और यूएई के विदेश मंत्री पहुंचे पाक, इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग

Sep 05 2019 11:02 AM
सऊदी अरब और यूएई के विदेश मंत्री पहुंचे पाक, इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का कश्मीर को लेकर राग अलापना जारी है. उन्होंने बुधवार को सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के विदेश मंत्री के समक्ष कश्मीर का मुद्दा उठाया. सऊदी अरब के विदेश मंत्री अब्देल बिन अहमद अल-जुबैर और UAE के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाह्यान बुधवार को इस्लामाबाद पहुंचे.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उनका स्वागत किया. पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि सऊदी अरब और यूएई समेत पूरी दुनिया को कश्मीर पर लिए गए फैसले को पलटने के लिए भारत से आग्रह करने में भूमिका निभानी चाहिए. इमरान खान के दफ्तर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि दोनों देश मौजूदा चुनौतियों का निराकरण करने, तनाव को कम करने और शांति और सुरक्षा के माहौल को बढ़ावा देने में सहायता करेंगे. 

दोनों मंत्री विदेश कार्यालय भी गए और उन्होंने कुरैशी के साथ एक व्यापक चर्चा की, जिन्होंने उन्हें कश्मीर की ताजा स्थिति से उन्हें अवगत कराया. दोनों मंत्री पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात कर सकते हैं. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्रियों का यह दौरा भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर चल रही तनातनी के बीच हो रहा है.

INX मीडिया मामला: अब ED भी कर सकेगी चिदंबरम को गिरफ्तार, SC में अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज

अस्पताल में नहीं हो सके टेस्ट, तो वापस जेल भेजे गए अमित जोगी

पीएम मोदी ने रूस में उठाया जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा, मलेशियाई पीएम से की मुलाकात