इस चीज से बनी थी हनुमान जी की पूंछ
इस चीज से बनी थी हनुमान जी की पूंछ
Share:

टीवी के जाने माने एक्टर सुनील लहरी इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. वो ट्विटर पर रामायण की शूटिंग के दिलचस्प किस्से रोजाना शेयर कर रहे हैं. वहीं अब उन्होंने लंका दहन और जामवंत से जुड़ा किस्सा फैंस के साथ शेयर किया है. वहीं सुनील वीडियो में कहते हैं- 'लंका दहन हनुमान जी ने किया था. इस एपिसोड में बहुत सारे स्पेशल इफेक्ट्स थे. वहीं इस स्पेशल इफेक्ट के लिए सबसे पहले तो लंका को मिनिएचर बनाया गया. तीन-साढ़े, तीन फुट की हाइट के मॉडल बनाए गए. इसके साथ ही इसमें क्रोमा भी यूज हुआ. आप नोटिस करेंगे कि पूंछ जो थी वो लंबी भी होती है और छोटी भी होती है. तो एक रबड़ का बहुत लंबा और मोटे साइज का पाइप मंगाया गया. उस पाइप से पूंछ बनाई गई.

वहीं ''लास्ट का जो शॉट था, जब हनुमान जी पानी में अपनी पूंछ बुझाते हैं तो वो शॉट बहुत ही कॉम्प्लीकेटेड था. क्योंकि पूंछ को बुझाना था, आग लगने का भी डर था. तो इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए किया गया. वहीं जब ये सीन पूरा हुआ था तो एंड रिजल्ट आप लोगों ने देखा कि कितना खूबसूरत था.' वहीं आगे सुनील ने कहा- 'जामवंत जी के साथ एक प्रैंक किया गया था. वहीं मैंने नहीं किया था, यूनिट के असिस्टेंट जो थे उन्होंने किया था. वहीं हुआ ये था कि जामवंत जी किसी वजह से आने में लेट हो गए थे.''तो असिस्टेंट ने बोलना शुरू कर दिया कि जामवंत के रोल के लिए किसी और को ले लिया गया है. तो राज शेखर जी जो ये रोल कर रहे थे. 

उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है मैं इतने समय से कर रहा हूं.' 'तो उन्होंने कहा कि देखिए शक्ल का तो पता चलता नहीं है. मुंह लग जाता है उसके बाद पता नहीं चलता. इसलिए कोई और भी करेगा तो पता नहीं चलेगा. वहीं ये सुनकर राज शेखर जी थोड़े अपसेट हो गए. उन्होंने रामानंद सागर जी से जाकर बात की. तो सागर साहब ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है ये तुम्हारी टांग खींच रहे हैं.'वहीं आगे सुनील लहरी कहते हैं- 'इसके साथ ही , मैं इतना कहूंगा कि जामवंत का रोल जिन्होंने किया वो कमाल है. इतनी गर्मी, इतनी लाइट्स में इस तरह का मेकअप करके, इस तरह का ड्रेस पहनकर शूट करना कोई मजाक नहीं है. हैट्स ऑफ.'

 

'नागिन 4' से बाहर होने को लेकर जैस्मीन भसीन ने कही यह बात

अनलॉक-1 फेज को कसौटी के स्टार्स ऐसे कर रहे है एन्जॉय

स्टेट लेवल के क्रिकेटर रह चुके हैं टीवी एक्टर करण वाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -