क्या ऐसे ही किसानो के साथ देने वाली है भाजपा सरकार? इस राज्य के किसान हुए गिरफ्तार
क्या ऐसे ही किसानो के साथ देने वाली है भाजपा सरकार? इस राज्य के किसान हुए गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मईस के आवास की घेराबंदी करने का प्रयास करने वाले कर्नाटक के गन्ना किसानों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

राज्य भर से कई गन्ना किसान मांगों की एक सूची के साथ बैंगलोर पहुंचे थे। प्रदर्शनकारी पुराने बिलों के तत्काल भुगतान, गन्ने के 4,500 रुपये प्रति टन, और अवैतनिक बिजली के बिलों पर कार्रवाई को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि सरकार ने उनके मुद्दों को नजरअंदाज कर दिया है। ऐसे कई कैबिनेट मंत्री हैं जो चीनी संयंत्रों के मालिक हैं; उन्हें गन्ना किसानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों से, सरकार ने गन्ने पर राज्य सलाहकार मूल्य (एसएपी) प्रकाशित करने की जहमत नहीं उठाई है।

वाईजेआर राज्य किसान संघ के प्रमुख बडागलापुरा नागेंद्र के अनुसार, सरकार किसानों को उनके अवैतनिक बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए मजबूर कर रही है।

उन्होंने कहा, 'हमें समस्या को ठीक करने के लिए सीएम बोम्मई की जरूरत है। हालांकि सभी किसानों को बंधक बनाकर रखा जा रहा है। किसानों को अस्थायी रूप से हिरासत में लिया जा सकता है। केआरएस बांध पूरी तरह से भर जाने के बाद, सीएम बोम्मई मांड्या जिले में पूजा करने के लिए जाएंगे। कई किसान काले झंडे के साथ प्रदर्शन करेंगे और पुलिस को स्थिति को संभालने देंगे "उन्होंने चुनौती दी।

राज्य सरकार ने गन्ना उत्पादकों के लिए 2017 तक बिजली खर्च का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध किया था। सरकार ने उन्हें आश्वासन भी दिया है कि नए मीटर बाद में लगाए जाएंगे और उन्हें तुरंत अपने बिजली के बिलों का भुगतान शुरू करने का निर्देश दिया है।

कांग्रेस ने भारत-चीन सीमा मुद्दे पर भाजपा पर झूट बोलने का आरोप लगाया

कोहली के लिए खतरे की घंटी है सहवाग का ट्वीट, जानिए क्या बोले 'वीरू' ?

94 वर्षीय भारतीय एथलीट बनी देश के लिए प्रेरणादायक , विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कर दिया यह कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -