कांग्रेस ने भारत-चीन सीमा मुद्दे पर भाजपा पर झूट बोलने का आरोप लगाया
कांग्रेस ने भारत-चीन सीमा मुद्दे पर भाजपा पर झूट बोलने का आरोप लगाया
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को भारत-चीन सीमा मुद्दे पर श्वेत पत्र की मांग की और केंद्र पर सच नहीं बोलने का आरोप लगाया।

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मामले में पार्टी की स्थिति स्पष्ट है: एलएसी पर पांच मई, 2020 से पहले की यथास्थिति को हर कीमत पर बहाल किया जाना चाहिए और इस पर कोई समझौता होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ''हम आग्रह करते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी चीन के खतरे के बारे में जनता को आश्वस्त करें और मौजूदा परिस्थितियों को सामने रखने के लिए रक्षा और विदेश मामलों के मंत्रियों के साथ एक संवाददाता सम्मेलन करें। इसके बाद एक श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए। रक्षा पर संसद की स्थायी समिति को संघर्ष और चीनी स्थिति पर एक विस्तृत ब्रीफिंग प्राप्त करनी चाहिए" गोगोई ने कहा।

उन्होंने तर्क दिया कि सरकार को पूर्णकालिक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का नाम देना चाहिए, एक ऐसा काम जो हमारे देश की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर सात महीने से खाली है, और संसद को दो दिवसीय बहस बुलानी चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा के गंभीर खतरे के समय में, गोगोई ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की भी मांग की, जो हमारी सेना को हतोत्साहित करने का खतरा पैदा करता है।

कांग्रेस ने दावा किया कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सीमा मुद्दा शुरू होने के दो साल से अधिक समय बाद, "इनकार, विचलित, झूठ, न्यायोचित (डीडीएलजे) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को दर्शाता है। गलवान में 20 साहसी भारतीय सैनिकों को खोने के केवल चार दिन बाद, भारत के प्रधान मंत्री ने चीन को एक पास दिया, जिसमें कहा गया था: "यहां कोई भी हमारी सीमा में प्रवेश नहीं किया है, न ही किसी ने 19 जून, 2020 को प्रवेश किया है।

कोहली के लिए खतरे की घंटी है सहवाग का ट्वीट, जानिए क्या बोले 'वीरू' ?

94 वर्षीय भारतीय एथलीट बनी देश के लिए प्रेरणादायक , विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कर दिया यह कारनामा

सीएम योगी बोले - जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम आगे बढ़े, पर जनसांख्यिकी असंतुलन ना हो..

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -