दिवाली के दौरान इन व्यापारियों को बड़ा झटका, हो सकती है करोड़ों की हानि
दिवाली के दौरान इन व्यापारियों को बड़ा झटका, हो सकती है करोड़ों की हानि
Share:

दिवाली तथा अन्य पर्वों से पूर्व भारत में चीनी चीजों को बड़ी हानि होने की संभावना है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने बताया है कि वे घरेलू बाजारों में चीन से उत्पादों का बहिष्कार करने वाले भारतीयों की वजह से इस वर्ष चीनी निर्यातकों की तरफ से 50,000 करोड़ रुपये के अनुमानित हानि को देख रहे हैं। भारतीय इस मौसम में चीन से पटाखों तथा अन्य सस्ते त्योहारी उत्पादों पर पाबंदी लगा रहे हैं, यह सीधे रूप से भारत के घरेलू उद्योगों के लिए ज्यादा लाभ के समान है।

वही शुक्रवार को जारी एक बयान में, कारोबारियों के निकाय ने कहा कि त्योहारी सीजन से पहले देश भर के बाजारों में लोगों के आँकड़ों में इजाफे को देखते हुए इस दिवाली भारत की घरेलू बिक्री में बड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। दिवाली की बिक्री के चलते उपभोक्ता खर्च के जरिए भारतीय अर्थव्यवस्था में ₹2 लाख करोड़ की आमद देखी जा सकती है।

वही शुक्रवार को CAIT ने एक बयान में बताया, "बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी CAIT ने ‘चीनी वस्तुओं के बहिष्कार’ का आह्वान किया है तथा यह तय है कि भारतीय कारोबारियों द्वारा चीनी वस्तुओं के आयात को रोकने के मामले में चीन को तकरीबन 50,000 करोड़ की कारोबार हानि होने वाली है।" CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि 20 ‘वितरण शहरों’ में निकाय की अनुसंधान शाखा द्वारा किए गए एक हालिया सर्वेक्षण से पता चला है कि अब तक भारतीय कारोबारियों या आयातकों द्वारा चीनी निर्यातकों को दिवाली के सामान, पटाखों अथवा अन्य समानों का कोई ऑर्डर नहीं दिया गया है।

कर्नाटक में 126 रोहिंग्या, क्या भेजे जाएंगे वापस ? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

पुनीत राजकुमार के निधन से दुखी हुए अमिताभ बच्चन, बोले- आज दो करीबी प्रियजनों का निधन से...

देश की इस नदी का पानी अचानक पड़ गया काला.. मर गई हज़ारों मछलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -