जंगली हाथियों का ऐसा आतंक, दहशत में आये ग्रामीण
जंगली हाथियों का ऐसा आतंक, दहशत में आये ग्रामीण
Share:

उमरिया/ब्यूरो।  बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पतोर रेंज अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक एक बार फिर बढ़ गया है। शनिवार की रात से हाथी इस गांव के आसपास डटे हुए हैं और रविवार की सुबह गांव के बिल्कुल निकट खेतों में हाथी पहुंच गए। हाथियों को देखकर ग्रामीण आतंकित हो गए और चीख-पुकार मच गई। हाथियों को भगाने के लिए ग्रामीणों ने तेज आवाज करना शुरू कर दिया, जिससे हाथी कुछ देर के लिए यहां से चले गए। हालांकि, हाथी जंगल में ज्यादा दूर तक नहीं गए और बार-बार पलट कर खेतों की तरफ लौट आते हैं। 

ग्रामीणों की जानकारी के बाद वन विभाग का अमला भी पतोर से लगे जंगल क्षेत्र में सक्रिय हो गया है, लेकिन हाथियों को काबू में कर पाना संभव नहीं लग रहा है। रविवार की सुबह जो हाथियों का झुंड पतोर के आसपास देखा गया, उसमें छोटे बड़े मिलाकर 15 से ज्यादा हाथी शामिल थे। हाथियों को इतना बड़ा झुंड एक साथ गांव के निकट पहुंचने पर ग्रामीणों में भय उत्पन्न होना स्वाभाविक ही था। 15 से ज्यादा हाथियों को देखकर ग्रामीण परेशान हुए, लेकिन उन्होंने अपना हौसला नहीं छोड़ा और हाथियों को भगाने के लिए लगातार तेज आवाज करते रहे।

हाथियों के आतंक के कारण अपनी फसलों को बचाने के लिए ग्रामीणों को रात रात भर जागरण करना पड़ रहा है। यहां रहने वाले किसानों ने बताया कि हाथियों का झुंड कभी भी यहां पहुंच जाता है जिसकी वजह से उन्हें रात में जागरण करना पड़ता है। 

धूमधाम से मनाया जा रहा है राधाअष्टमी का पर्व, राधारानी का हुआ विशेष श्रृंगार

बड़े विवाद में घिरे BJP सांसद ने देवघर DC के खिलाफ दर्ज कराया देशद्रोह का केस

जल्द से जल्द करें इन प्रश्नों के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -