छात्राओं को मिलेगा हवाई सफर करने का मौका
छात्राओं को मिलेगा हवाई सफर करने का मौका
Share:

इंदौर. विमानतल प्रबंधन ने सरकारी स्कूलों के बच्चों की मदद की पहल की है. बच्चो में पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ाने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर ने एक नया फार्मूला बनाया है. इन्होंने घोषणा कि है कि जो भी छात्रा परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक लाएगी, वे उसे विमान में इंदौर की हवाई सैर करवाएंगी. 

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने शहर के एक शासकीय कन्या विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं का उत्साह बढ़ने के लिए ये घोषणा की.  इतना ही नहीं डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने एयरपोर्ट के पास के एक कन्या स्कूल और एक अन्य सरकारी स्कूल में क्लास रूम, कम्प्यूटर आदि का इंतजाम कि बात भी बताई.

सान्याल ने बताया वे कन्या शासकीय स्कूल देखने गईं तो वहां क्लास चल रही थी. उन्होंने छात्राओं से चर्चा की और कहा है कि जो छात्रा 90 प्रतिशत अंक लाएगी, वे उसे इंदौर का हवाई चक्कर लगवाएंगी. उन्होंने बताया कि बच्चे इतने अंक लाने में सफल रहे तो फ्लाइंग क्लब से चर्चा कर उनके लिए हवाई चक्कर लगवाने की व्यवस्था भी की जाएगी.

डायरेक्टर ने बताया कि अकसर सरकारी स्कूलों में बच्चों को पर्याप्त साधन नहीं मिल पाते हैं, लेकिन हम उन्हें उपलब्ध कराएंगे. हम 17 अन्य स्कूलों में शौचालय का निर्माण भी करवाएंगे. इसके लिए शिक्षा विभाग से चर्चा जारी है.  उन्होंने कहा कुछ छात्राओं से पूछने पर उन्होंने बताया कि वे उनकी तरह एयरपोर्ट डायरेक्टर बनना चाहती हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले चेन्नई की एक टीचर सेल्वा कुमारी ने अपनी दो छात्राएं पी सरान्या और एच यमुना को ये मौका दिया दरअसल, टीचर सेल्वा की ओर से पूरी क्लास को वादा किया गया था कि जो भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 100 मार्क्स लाएगा वह उसे हवाई सफर का मौका देंगी.

सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक किया जाएगा काम : गडकरी

किन्नरों के हाथ में ट्रैफिक की कमान

केजरीवाल सरकार ने SC से किया सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -