सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक किया जाएगा काम : गडकरी
सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक किया जाएगा काम : गडकरी
Share:

नई दिल्ली. जेनेवा के अंतर्राष्ट्रीय रोड फेडरेशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय विश्व रोड मीटिंग का उद्घाटन करते हुए गडकरी ने कहा कि सरकार घातक सड़क दुर्घटनाओं को 50 फीसदी तक कम करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने देश में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी को रोकने के लिए विकसित देशों से नई तकनीक और सर्वोत्तम परंपरा प्राप्त करने के लिए भी मदद मांगी है.
 
गडकरी ने कहा, राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बैट्री वाहनों को तरजीह दी जाएगी. साइकिल ट्रैक बनाए जाएंगे. सड़के किनारे पौधे लगाए जाएंगे और दुर्घटनाएं रोकने के लिए भी व्यापक इंतजाम किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों को कम करने के लिए सरकार की नीति के तहत उनके मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर 780 अधिक दुर्घटना वाले स्थानों की पहचान की है. जिन्हें अगले दो वर्षों में 12 हजार करोड़ रुपये के निवेश से सुधारा जाएगा.

इस चार दिवसीय समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से सड़क परिवहन और गतिशीलता क्षेत्र में सक्रिय सैकड़ों वैश्विक सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ, पेशेवर, कंपनियां और सरकारी संगठन हिस्सा ले रहे हैं. आईआरएफ अध्यक्ष के.के. कपिला ने कहा कि यह बैठक दुनिया भर से अत्याधुनिक शोध, सर्वोत्तम प्रथाओं और अनुभवों को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी.

बुलेट ट्रेन के साथ चलेंगे वाहन

मल्टीनेशनल की नौकरी छोड़, खेती कर रहा है ये इंजीनियर

धोखे से बचने के लिए RBI भेज रहा SMS

पैन कार्ड आवेदकों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -