मैराथन के बाद पड़ा दिल का दौरा, 20 वर्षीय लड़के की हुई मौत
मैराथन के बाद पड़ा दिल का दौरा, 20 वर्षीय लड़के की हुई मौत
Share:

मदुरै: तमिलनाडु के मदुरै से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां एक मैराथन में हिस्सा लेने के पश्चात् 20 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। मृतक की पहचान दिनेश कुमार के रूप में हुई है। बता दें कि दिनेश ने मैराथन में अपनी रेस पूरी कर ली थी। इसके कुछ वक़्त पश्चात् ही उसे मिर्गी का दौरा पड़ गया और उसकी हालत खराब होने लगी।

तत्पश्चात, दिनेश को उसके दोस्तों ने आनन-फानन में नजदीकी चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान ही दिनेश को दिल का दौरा पड़ गया तथा उसकी मौत हो गई। इस खबर ने पूरे शहर को सदमे में डाल दिया। परिवार और दोस्त गमगीन हैं। पुलिस लड़के की मौत का सही कारण तलाशने में जुटी है। रिपोर्ट के अनुसार, दिनेश कुमार इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। वो मदुरै के एक प्राइवेट कॉलेज में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष का छात्र था। रिपोर्ट के अनुसार, दिनेश काल्लाकुरिची के रहने वाले थे। रविवार (23 जुलाई) को मदुरै में उथिरम 2023 रक्तदान मैराथन हुई थी, जिसमें दिनेश ने हिस्सा लिया था। मैराथन को स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम एवं वाणिज्यिक कर और पंजीकरण मंत्री पी मूर्ति ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

मृतक के दोस्तों ने बताया कि दिनेश ने सुबह-सुबह मैराथन सफलतापूर्वक समाप्त की थी। उसे लगभग 1 घंटे तक किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। फिर दिनेश ने बताया कि उसे बेचैनी हो रही है। फिर वो बाथरूम भी गए। दोस्तों ने देखा कि दिनेश को मिर्गी का दौरा आया था। फिर उन्हें तुरंत पास के राजाजी सरकारी चिकित्सालय लेकर गए। दिनेश को चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया। जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। चिकित्सालय के अफसरों ने बताया कि भर्ती करने के लगभग डेढ़ घंटे पश्चात् ही दिनेश को दिल का दौरा पड़ा। फिर उन्हें बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन डॉक्टर सफल नहीं हो सके। लगभग आधा घंटे प्रयास किया गया, तत्पश्चात, उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मामले में एक पुलिस शिकायत भी दर्ज हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

पाकिस्तान गई अंजू ने की पति से फोन पर बात, बोली- 'मेरे डॉक्यूमेंट किसी को मत दे'

बेटी ने उतारा अपने ही पिता को मौत के घाट, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, साढ़े 6 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -