पश्चिम बंगाल में लागू है सम्पूर्ण लॉकडाउन, कुछ जगहों पर हुआ उल्लंघन
पश्चिम बंगाल में लागू है सम्पूर्ण लॉकडाउन, कुछ जगहों पर हुआ उल्लंघन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान गुरुवार को कोलकाता में आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं, प्रदेश के कुछ डिस्ट्रिक्स में लॉकडाउन पाबंदियों के उल्लंघन के केस भी सामने आए हैं . लॉकडाउन के वजह से जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी प्राइवेट सार्वजनिक परिवहन, गवर्नमेंट और निजी दफ्तर, बैंक तथा अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे हैं.  

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय विमान तल पर उड़ानों का संचालन बंद रहा हैं, जबकि लंबी दूरी की रेलगाड़ी के वक्त में भी बदलाव कर दिया गया है. इसके अलावा नौका सर्विस भी बंद रहीं हैं. लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखी गईं आवश्यक सर्विस जैसे दवा की शॉप्स और स्वास्थ्य सेण्टर खुले रहे. पेट्रोल पंपों को भी कोरोना लॉकडाउन में खोले रखने की परमिशन है. प्रदेश में मार्च माह में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का पहला चरण लागू होने के बाद से विद्यालय, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद हैं.  

पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए द्वि-साप्ताहिक सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है, जिसके अंतर्गत गुरुवार को पाबंदियां लागू की गईं हैं. प्रदेश में 31 अगस्त को भी पूर्णबंदी लागू रहने वाली हैं.  बता दें की पश्चिम बंगाल में कोरोना के 55 मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बुधवार को बढ़कर 2,964 हो गया है . प्रदेश के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट द्वारा जारी बुलेटिन में यह सूचना दी गई थी. इसके अलावा 2,974 नए केस सामने आने के बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,47,775 हो गई है.

सिरमौर में कोरोना से हुई दो लोगों की मौत

1 सितंबर को 'वाईएसएसएआर संपूर्ण पोषण योजना' का शुभारंभ करेंगे CM जगन

यूपी कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह, नेतृत्व को लेकर हो रही रसाकसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -