1 सितंबर को 'वाईएसएसएआर संपूर्ण पोषण योजना' का शुभारंभ करेंगे CM जगन
1 सितंबर को 'वाईएसएसएआर संपूर्ण पोषण योजना' का शुभारंभ करेंगे CM जगन
Share:

विजयवाड़ा: मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने आने वाले 1 सितंबर को 'वाईएसएसएआर संपूर्ण पोषण योजना' का शुभारंभ करने का फैसला ले लिया है. जी दरअसल हाल ही में इस बारे में महिला एवं बाल कल्याण विभाग की प्रधान सचिव अनुराधा ने बात की. इस बारे में जानकारी उन्होंने ही दी है. आज यानि गुरुवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'इस योजना के अंतर्गत 30 लाख लोगों को पोषक आहार प्रदान करने पर 1,863 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.'

इसके अलावा वह यह भी बोली कि, 'सितंबर से घरों में ही राशन वितरित किया जाएगा. लगभग 50 प्रतिशत महिलाओं में एनीमिया है. इस योजना का उद्देश्य गर्भवती महिलाओं और बच्चों में एनीमिया को रोकना और उन्हें पोषक आहार प्रदान करना है.' इसके अलावा उन्होंने कहा कि, 'हम आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए पूर्व प्राथमिक शिक्षा शुरू करने जा रहे हैं. इसी के साथ ही हम 55,000 आंगनवाड़ी केंद्रों में शिक्षकों को प्रशिक्षित कर रहे हैं.' जी दरअसल इस योजना में आंगनवाड़ी में बच्चों को निजी स्कूलों के समान शिक्षा प्रदान भी की जाएगी. वैसे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी भी इस बारे में बात की.

उनका कहना है कि, 'मकान के पट्टे वितरित करने का कार्यक्रम जल्द ही शुरू किया जाएगा. 22 हजार करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति 30 लाख बहनों के नाम पर रजिस्ट्रेशन की जाएगी.' जी दरअसल उन्होंने आज अपने कैंप कार्यालय में एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने मकान के पट्टे वितरण सहित विभिन्न मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने प्लाट्स का डेवलपमेंट, मार्किंग और मकान के पट्टों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द पूरा करने का आदेश भी जारी कर दिया है.

पृथ्वीराज सुकुमारन और टोविनो थॉमस ने शूटिंग से पहले साझा की मिरर सेल्फी

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए आर लक्ष्मणन का हुआ निधन

डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से ओसाका ने वापस लिया अपना नाम, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -