मेलबर्न में निकाली गई 'स्टॉप ब्लैक डेथ्स इन कस्टडी' रैली, इकट्ठा हुए हज़ारों लोग
मेलबर्न में निकाली गई 'स्टॉप ब्लैक डेथ्स इन कस्टडी' रैली, इकट्ठा हुए हज़ारों लोग
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में एक नस्लभेदी प्रदर्शन के आयोजकों ने शनिवार को सेंट्रल मेलबर्न में 20,000 प्रदर्शनकारी इकठ्ठा होकर रैली निकाली। जिसके बाद पुलिस ने स्टॉप ब्लैक डेथ इन कस्टडी रैली के आयोजकों को चेतावनी दी है कि यदि वे शनिवार के विरोध के साथ आगे बढ़ते हैं तो बड़े समूहों की सभाओं पर कोरोनोवायरस प्रतिबंध के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 1600 डॉलर से अधिक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

शुक्रवार को, विक्टोरिया के पुलिस बल, प्रीमियर और मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सभी ने लोगों से मेलबर्न रैली में शामिल नहीं होने के लिए कहा, जबकि प्रधान मंत्री और संघीय स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को पूरे ऑस्ट्रेलिया में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ना लेने का आग्रह किया। उपायुक्त शेन पैटन, जिन्हें इस हफ्ते राज्य के नए मुख्य आयुक्त के रूप में नामित किया गया था, ने कहा कि पुलिस आयोजकों से अनुरोध कर रही थी कि वे 2 बजे संसद भवन तक जाकर ख़त्म होने वाली ब्लैक लाइव्स मैटर रैली को ख़ारिज कर दें।

इससे पहले मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सुटन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस को दबाने के विक्टोरिया की कोशिश पर नियोजित रैली द्वारा पानी फेरा जा सकता है, क्योंकि इस रैली में हज़ारों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। लेकिन प्रतिरोध समूह के प्रतिनिधियों, जिन्होंने हिरासत में आदिवासी मौतों को उजागर करने के लिए प्रदर्शन का आयोजन किया है और पुलिस के हाथों मिनियापोलिस के आदमी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत ने प्रदर्शनकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह जारी रखने की कसम खाई है।

Video: अमेरिका में पुलिस की बर्बरता जारी, अब एक बुजुर्ग को मारा धक्का, फटा सिर

पाकिस्तान में खौफनाक गति से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मौतों का आंकड़ा कर देगा हैरान

एनबीए 2K20 ब्लैक-लाइव्स मैटर टी-शर्ट्स से जोड़ता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -