उपन्यासकार जॉन ले कार्रे के निधन पर साहित्यिक एजेंसी द कर्टिस ब्राउन ग्रुप के सीईओ हुए दुखी, कही ये बात
उपन्यासकार जॉन ले कार्रे के निधन पर साहित्यिक एजेंसी द कर्टिस ब्राउन ग्रुप के सीईओ हुए दुखी, कही ये बात
Share:

उपन्यासकार जॉन ले कार्रे का निधन दुखद है। सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रिटिश जासूस लेखक का साक्षरता एजेंट सीएनएन के साथ साझा करता है कि शनिवार, 12 दिसंबर को 89 साल की उम्र में निमोनिया के कारण लेखक का निधन हो गया है। उनकी मृत्यु के समाचार पर जॉनी गेलर, साहित्यिक एजेंसी द कर्टिस ब्राउन ग्रुप के सीईओ ने कहा “मैंने लगभग 15 वर्षों तक डेविड का प्रतिनिधित्व किया। मैंने एक संरक्षक, एक प्रेरणा और सबसे महत्वपूर्ण, एक दोस्त खो दिया है।

उपन्यासकार ले कार्रे का जन्म वर्ष 1931 में हुआ था और उन्होंने बर्न और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालयों में भाग लिया। शीत युद्ध के दौरान उन्होंने ब्रिटिश इंटेलिजेंस में संक्षिप्त रूप से कार्य किया। उनके सबसे प्रसिद्ध कार्यों में से कुछ ने छह दशकों में फैलाया और इसमें "द स्पाई हू कैन इन फॉर्म द कोल्ड" शामिल था, जिसे 1963 में प्रकाशित किया गया था और ले कार्रे को "दुनिया में सबसे प्रसिद्ध जासूस लेखक" बनाया गया था। लेखक ले कर्रे को शोक मनाने के लिए सोशल मीडिया पर ले गए।

स्टीफन किंग ने ट्वीट किया, "इस भयानक वर्ष ने एक साहित्यिक विशाल और एक मानवीय भावना को आहत किया है।" जबकि ब्रिटिश इतिहासकार और लेखक साइमन सेबाग मोंटेफियोर ने ट्वीट किया था कि वह ले कैर्रे की मृत्यु पर "हृदयविदारक" थे, उन्होंने उन्हें "अंग्रेजी साहित्य का शीर्षक" कहा और कई ऐसे महान लेखकों ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। ऐसे कठिन समय के दौरान जॉन ले कैरे के प्रियजनों के साथ हमारे विचार बने हुए हैं।

ड्रैगन प्रीक्वेल श्रृंखला के घर में ये स्टार्स होंगे शामिल

प्रिंस विलियम के परिवार की पहली रेड कार्पेट उपस्थिति

ब्राउन स्किन गर्ल के लिए चुना गया बेयोंसे की बेटी का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -