इस दिन से श्रीनगर में शुरू होगा सरकार का दरबार
इस दिन से श्रीनगर में शुरू होगा सरकार का दरबार
Share:

शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने की मुहिम के बीच सरकार ने  दरबार खोलने संबंधी अपना फैसला पलट दिया. अब जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सरकार का दरबार चार मई की जगह 15 जून से खुलेगा.

इस दिन नासा लॉन्च कर सकता है पहला SpaceX रॉकेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रीनगर सचिवालय में चार मई से आंशिक रूप से कामकाज शुरू होगा. अब दोनों राजधानियों के सचिवालयों में मौजूद कर्मचारियों के साथ काम चलता रहेगा. इस समय लॉकडाउन के चलते कश्मीर के अधिकतर कर्मचारी अपने घरों में मौजूद हैं. दरबार खोलने संबंधी आदेश जम्मू कश्मीर सरकार के अतिरिक्त सचिव रोहित शर्मा ने जारी किया.

अमेरिका के इस शहर में अब तक नहीं पहुँच सका कोरोना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

इस मामले को लेकर आदेश में स्पष्ट कर दिया गया है कि चार मई को कश्मीर में दरबार को औपचारिक रूप से खोलने से कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम पर असर पड़ेगा. प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 21 अप्रैल तक अपने कर्मचारियों की सूची दें, जो जम्मू व श्रीनगर में सचिवालय की गतिविधियों को चलाएंगे. वही, विभाग के सचिवों को यह भी हिदायत दी गई है कि सचिवालयों में कामकाज में कोई परेशानी न हो. इसके लिए सभी विभागों के वीडियो कांफ्रें¨सग की पूरी व्यवस्था की जाए. दोनों सचिवालयों में संचार के बेहतर साधनों का भी बंदोबस्त किया जाए. कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए प्रशासन 15 जून या इससे पहले दरबार खोलने के बारे में फैसला कर सकता है. 

कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी, सितम्बर तक बाजार में आ जाएगी दवा

लॉकडाउन के बीच जयघोष दिवस मानाने का ऐलान, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा पत्र

जापान में जारी कोरोना की मार, लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -