योगी सरकार ने इस स्थान पर मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन की आवंटित
योगी सरकार ने इस स्थान पर मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन की आवंटित
Share:

राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान होते ही सीएम योगी ने मुस्लमानों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. लोक भवन में उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में इस फैसले को हरी झंडी दी गई.अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए न्यास बनाने की घोषणा के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने मस्जिद के लिए भी पांच एकड़ जमीन देने का एलान किया है.

Weather Forecast : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में बारिश होने की संभावना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या में सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन रौनाही में देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है. आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या के रौनाही में सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. यह जमीन लखनऊ अयोध्या हाई-वे पर अयोध्या से करीब 20 किलोमीटर पहले है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राम मंदिर-बाबरी मस्जिद केस में  जमीन दी जा रही है.बोर्ड जो चाहे करे, मस्जिद बनाए या कुछ और. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ स्थल नाम का ट्रस्ट बनेगा जो राम मंदिर निर्माण से जुड़े निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होगा.सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने पर राज्य सरकार ने रज़ामन्दी दे दी है. 67.2 एकड़ की ज़मीन जो केंद्र के पास थी वो भी ट्रस्ट को दी जाएगी.

विधु विनोद चोपड़ा की दो प्रमुख अभिनेत्रियों ने की मुलाकात, जानिए कटा है खास

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुपालन में कैबिनेट का यह फैसला हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान किया है. राम मंदिर ट्रस्ट पर पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस ट्रस्ट का नाम श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र होगा. यह ट्रस्ट भव्य तथा दिव्य मंदिर पर फैसला लेगा. राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार है. राम मंदिर के लिए वृहद योजना है. ट्रस्ट को 67.03 एकड़ भूमि दी जाएगी. यहां सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर का निर्माण होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राम मंदिर निर्माण के लिए न्यास (ट्रस्ट) बनाने की घोषणा की. अयोध्या में मंदिर बनाने का फैसला नौ नवंबर को किया जा चुका है.

प्राइवेट जेट खरीदने का प्लान मना रही है आलिआ भट्ट, जानिये कमाई और निवेश की पूरी डिटेल

मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक आदेश, सारी दलीले हुई फेल

अक्षय कुमार 'धूम 4' का हिस्सा होंगे या नहीं, सामने आई इस वाइरल खबर की सच्चाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -